Breaking Posts

Top Post Ad

RBI Jobs 2019: आरबीआई में 61 पदों के लिए भर्ती, जानें पूरी जानकारी

नई दिल्ली. वक्त अपने साथ नए अवसर भी लेकर आता है. हाल ही में नया साल 2019 शुरू हुआ है. इस नये साल में नई नौकरियों के भी कई अवसर आए है. अलग-अलग क्षेत्रों के साथ-साथ बैंकिग के फील्ड में भी नई नौकरियों की जानकारी सामने आई है.
मिली जानकारी के अनुसार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया योग्य उम्मीदवारों के लिए नए अवसरे लेकर आई है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेड सी के लिए कांटैक्ट के आधार पर भर्तियां निकाली गई है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरबीआई में ग्रेड सी के लिए कांट्रैक्ट आधारित भर्तियां निकली है. योग्य कैंडिडेट 8 जनवरी से पहले ग्रेड सी के लिए आवेदन कर सकते हैं.
नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 61 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित की गई है. आवेदन की आखिरी तिथी 8 जनवरी है. आवेदकों की न्यूनतम उम्र 25 और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. उम्र की गणना एक दिसंबर 2018 के आधार पर की जाएगी. आवेदकों की शौक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है. इन भर्तियों के लिए आवेदन 19 दिसंबर से की जा रही है. यदि आप इन पदों के लिए अपेक्षित योग्यता रखते हैं तो जल्द से जल्द अपना आवेदन आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.rbi.org.in. के जरिए ऑनलाइन सबमिट करें.
Bank Examiner/ Supervisory Manager: बैंक परीक्षक / पर्यवेक्षी प्रबंधक- 20
Analyst: विश्लेषक – 10
Accounts Specialist: लेखा विशेषज्ञ – 05
IT Examiner/ IT Analyst/ IT Auditor: आईटी परीक्षक / आईटी विश्लेषक / आईटी लेखा परीक्षक- 10
System Administrator: सिस्टम प्रबंधक- 06
Project Administrator: प्रोजेक्ट प्रबंधक- 03
Network Administrator: नेटवर्क प्रबंधक- 03
Web Designer: वेब डिजाइनर- 01
System Administrator (Big Data): सिस्टम प्रबंधक (बिग डाटा)- 01
Behavioural Scientist: व्यवहारिक वैज्ञानिक – 01
Legal Specialist: कानूनी विशेषज्ञ- 01

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में निकली इन भर्तियों की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.  https://opportunities.rbi.org.in/Scripts/bs_viewcontent.aspx?Id=3613

No comments:

Post a Comment

Facebook