Breaking Posts

Top Post Ad

कुल 1121 पदों पर अभ्यर्थियों की भर्ती : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 31/01/2015

बलरामपुर : प्राथमिक स्कूलों मेंसहायक अध्यापकों की भर्ती केपदों की संख्या बढ़ गई है।शिक्षामित्रों के लिए आरक्षित पदों को जोड़कर कुल 1121 पदों पर अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।भर्ती के लिए चयनितअभ्यर्थियों की दूसरी मेरिटसूची 30जनवरी को जारी की जाएगी।चयनित अभ्यर्थियों को 31जनवरी से जिला बेसिकशिक्षा अधिकारी कार्यालय परबने काउंटरों से नियुक्ति पत्रवितरित किया जाएगा।
प्राथमिक स्कूलों में सहायकअध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया मेंशासन द्वारा एक और नियम लागू करदिया गया है। दूसरे चरण में विभागद्वारा शिक्षामित्र वर्ग के आरक्षणकी दस प्रतिशत सीटों को भी इसमेंशामिल कर दिया गया है। इसभर्ती प्रक्रिया के लिए जिले मेंनिर्धारित 1700 पदों में सेशिक्षामित्र अभ्यर्थियों के लिएनिर्धारित दस प्रतिशत पद (170)पदों को भी भर्ती के लिएनिर्धारित 1302 पदों में जोड़दिया गया है। जिससे जिले मेंसहायक अध्यापक बनने वालेअभ्यर्थियों की संख्या 1302 सेबढ़कार 1472 हो गई है। सहायकअध्यापकों की भर्ती के लिएविभाग द्वारा पहले चरण मेंनौ दिनों तकअभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्रवितरित किए गए थे। जिसमें कुल 351अभ्यर्थियों ने बीएसए कार्यालयपहुंचकर अपना नियुक्ति पत्रलिया था। जिले में शेष बचे 1121पदों के लिए विभागद्वारा अभ्यर्थियों की दूसरी मेरिटसूची तैयार की जा रही है। सूची 30जनवरी को जिलेकी एनआइसी वेबसाइट पर लोड करदी जाएगी। शिक्षकपात्रता परीक्षा (टीईटी) केअंकों के आधार बनने वाली इस मेरिटमें आने वाले अभ्यर्थियों को 31जनवरी से बीएसए कार्यालय परकाउंटर बनाकर नियुक्ति पत्रवितरित किया जाएगा।---------20 प्रत्यावेदन दूसरी सूची में शामिलपहले चरण में नियुक्ति पत्र दिए जानेके लिए विभाग द्वारा घोषितकी गई सूची में नाम न होने को लेकरकुल 50 अभ्यर्थियों नेजिला शिक्षा एवं प्रशिक्षणसंस्थान में प्रत्यावेदन दिया था।जिसमें से जांच के दौरान सही मिले20 प्रत्यावेदनों को दूसरी सूची मेंशामिल कर लिया गया है। इनअभ्यर्थियों को दूसरे चरण मेंनियुक्ति पत्र दिया जाएगा।-टीईटी अंकों के मिलान में गड़बड़ी परनिरस्त होगा नियुक्ति पत्र : बीएसएसहायक अध्यापकों की भर्ती लिएशासन द्वारा जिला शिक्षा एवंप्रशिक्षण संस्थान को पत्र भेजकरसभी चयनित अभ्यर्थियों के शिक्षकपात्रता परीक्षा के अंकों का जांचकरने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसए जयसिंह ने बताया कि गुरुवार को शासनद्वारायूपीबेसिकईडीयूडॉटजीओवीडॉटइनकी साइट पर टीईटी के प्रमाणपत्रों को लोड किया गया है।इसी साइट से पूर्व में चयनित हो चुके वअगले चरण की भर्ती के लिए मेरिटलिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों केटीईटी अंकों का मिलानकिया जाएगा। मिलान के दौरानफर्जी पाए जाने वालेअभ्यर्थियों की नियुक्ति को निरस्तकर विभागीय कार्रवाईभी की जाएगी।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook