आज से होगी पुरूषों की काउंसलिंग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आज से होगी पुरूषों की काउंसलिंग
जासं, बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षु शिक्षक चयन की पांचवीं काउंसलिंग के दूसरे दिन की काउंसलिंग कराई गई। जिसमें तमाम अव्यवस्थाएं रहीं। जिसमें सैकड़ों महिला अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। आज से पुरूषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।

शुक्रवार को डायट परिसर में प्रशिक्षु शिक्षक चयन काउंसलिंग में 832 महिलाओं ने काउंसलिंग कराई। काउंसलिंग के दौरान महिला अभ्यर्थियों ने लंबी कतार लगी रही। साथ ही बैठने व पानी की उचित व्यवस्था न होने की वजह से खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। पांचवीं काउंसलिंग में अनारक्षित वर्ग की 90 नंबर वाली महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। जबकि जनरल वर्ग से 105 अंकों वाली महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। कांउसलिंग के दौरान कई पुरूष अभ्यर्थी भी कांउसलिंग के लिए आए, लेकिन महिलाओं की काउंसलिंग निश्चित होने की वजह से उनकी काउंसलिंग नहीं कराई गई। मौजूदा कर्मचारियों से पूछताछ करके ही अभ्यर्थियों द्वारा अपने प्रमाण पत्र व्यवस्थित किए गए। उसके बाद काउंसलिंग में हिस्सा लिया गया। पहले दिन फैली अव्यवस्था के बाद दूसरे दिन काउंसलिंग के लिए तीन काउंटर बना दिए गए थे। जहां डायट प्रवक्ता नावेद भी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आज से पुरूषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।

सुधारी जाएं कांउसलिंग में डायट की व्यवस्था

काउंसलिंग के दौरान डायट में फैली अव्यवस्था को लेकर बदायूं यूथ की बैठक आयोजित की गई, जिसके बाद बीएसए व डायट प्राचार्य से कांउसलिंग की व्यवस्थाएं सुधारने की मांग की गई। इस दौरान जिया अंसारी ने बताया कि अलग-अलग जिलों से आए अभ्यर्थियों को डायट में बैठने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके अलावा डायट में पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं है। इसके लिए अभ्यर्थियों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। संगठन के जिला प्रभारी राकेश कुमार ने कहाकि पानी की अभाव में किसी भी अभ्यर्थी की हालत खराब हो सकती है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों का किसी भी तरह का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान महेंद्र पाल, आरिफ, सरफराज अब्बासी, राजेश शाक्य, रवेंद्र पाल, राजकुमार, सन्नी खान, अनवर, आशु खान, कासिम, जुबैर, सरताज, प्रशांत मौर्य, संदीप गौतम, मंसूर, अंकित कुमार आदि उपस्थित रहे।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

More News you May Like :



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week