Breaking Posts

Top Post Ad

आपदा पीड़ितों को बेसिक शिक्षा विभाग ने दिया दो करोड़ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बलिया : कहते हैं आपदा में इंसान ही इंसान के काम आता है। इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को यह निर्णय किया कि वे आपदा राहत के लिए मुख्यमंत्री कोष में एक दिन का वेतन दान करेंगे। विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों व अध्यापकों के एक दिन के वेतन की यह राशि लगभग दो करोड़ रुपये के आसपास है।
बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से तबाही व भूकंप से हुई भारी बर्बादी में मुख्यमंत्री राहत कोष द्वारा दी जा रही सहायता कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसमें दान करने का निर्णय किया।
बीएसए राकेश सिंह की अध्यक्षता में शिक्षक संघों के अध्यक्षों संग हुई बैठक में जब बीएसए ने यह प्रस्ताव किया तो सभी ने इसका समर्थन किया। बीएसए कार्यालय पर हुई बैठक में सभी संघों के अध्यक्षों ने बीएसए की इस पहल की सराहना की तथा मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन देने का निर्णय किया। इससे पूर्व बीएसए ने सभी से कहा कि आज प्रदेश के साथ साथ देश दुनिया में भी आफत आई है ऐसे में हम सभी का यह कर्तव्य है कि मानवता दिखाते हुए कुछ करें।
कहा कि व्यक्तिगत रूप से हर कोई अपनी अपनी क्षमता के मुताबिक दान कर सकता है पर यदि दान के स्वरूप में एकरूपता हो तो वह दान और खुबसूरत हो जाता है। कहा सभी एक दिन का वेतन देंगे तो यह राशि दो करोड़ के आस-पास होगी। बड़े अधिकारी लगायत छोटे कर्मचारी सभी अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष को देंगे तो सबकी सहभागिता हो जाएगी।
सभी संगठनों के अध्यक्षों ने इस पर अपनी सहमति जताई। बैठक में जितेंद्र सिंह रवींद्र सिंह, डा.घनश्याम चौबे, अजय सिंह, जुबेर अहमद, डा.राजेश पांडेय, अजय मिश्र, पंकज सिंह आदि मौजूद थे।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook