Breaking Posts

Top Post Ad

469 बेसिक शिक्षकों को मिली पदोन्नति : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

संभल। जिले के 469 परिषदीय शिक्षकों को पदोन्नति मिली है। खाली पड़े स्कूलों को प्रधानाध्यापक मिल गए हैं। शिक्षा के स्तर में सुधार की संभावना है। पदोन्नति पाने वाले 160 शिक्षक ऐसे हैं जिन्हें प्राइमरी स्कूल का प्रधानाध्यापक बनाया गया है जबकि 309 शिक्षकों को जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात करने का आदेश दिया गया है। पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों को अपनी नवीन तैनाती के स्थान पर 31 जुलाई तक ज्वाइन करना है।
तीन वर्ष की संतोषजनक सेवाओं पर प्राइमरी स्कूलों के सहायक अध्यापकों को प्रधानाध्यापक बनाया गया है। प्राइमरी स्कूलों में जिन शिक्षकों की नियुक्ति 5 जुलाई 2012 तक हुई थी वे पदोन्नति पाकर अब प्राइमरी स्कूल में ही प्रधानाध्यापक बन गए हैं। यह बात दीगर है कि पदोन्नति के बाद शिक्षकों को खाली पड़े स्कूलों में प्रधानाध्यापक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह से जूनियर हाईस्कूलों में वही शिक्षक प्रधानाध्यापक बनाए गए हैं जिनकी नियुक्तियां 19 फरवरी 1996 से पहले की है। डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में बनी समिति ने पदोन्नति प्रक्रिया की पत्रावली का अनुमोदन कर दिया। मंगलवार को पदोन्नति की लिस्ट बीआरसी केंद्रों पर लगा दी गई। जिला स्तर पर बीएसए कार्यालय में भी लिस्ट लग गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने सभी शिक्षकों से पदोन्नति के बाद नवीन तैनाती वाले स्थलों पर ज्वाइन करने का आग्रह किया है।

ज्वाइन न करने पर नहीं होगी पदोन्नति

संभल। अगर कोई शिक्षक 31 जुलाई तक अपनी नवीन तैनाती के स्थल पर ज्वाइन नहीं करता है तो उसकी पदोन्नति अगले तीन वर्ष के लिए बाधित हो जाएगी। इसलिए उम्मीद है कि अधिकतर शिक्षक नवीन तैनाती के आदेश पर अमल करेंगे। लेकिन यह भी हो सकता है कि कुछ शिक्षकों की नवीन तैनाती दूरस्थ गांवों में की गई हो और वे पदोन्नति का अवसर छोड़ दें। ऐसे शिक्षकों का पदोन्नति का अगला दावा तीन वर्ष बाद ही बन सकेगा।

5 जुलाई 2012 तक नियुक्ति पाने वाले सहायक अध्यापक अब प्रधानाध्यापक बने

19 फरवरी 1996 तक नियुक्ति अध्यापकों को जूनियर स्कूलों में हेडमास्टर बनाया गया

जिले के 309 जूनियर हाईस्कूलों को प्रधानाध्यापक मिले,

160 स्कूलों में प्रधानाध्यापकों की तैनाती का रास्ता साफ
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook