Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्राें के पक्ष में उतरे वरुण गांधी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नई दिल्ली (ब्यूरो)। सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजन रद्द होने के बाद से यूपी में आंदोलित शिक्षामित्रों के समर्थन में भाजपा सांसद वरुण गांधी भी उतर आए हैं। इस संबंध में उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर शिक्षामित्रों को टेट की परीक्षा में छूट दिए जाने का आग्रह किया है।
सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने यूपी सरकार पर हाईकोर्ट में शिक्षामित्रों का पक्ष मजबूती से रख पाने में नाकाम रहने का आरोप भी लगाया है।
वरुण ने कहा है कि शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक के पदों पर समायोजन रद्द होने से उनके सामने संकट खड़ा हो गया है। इतना ही नहीं नौजवान हताशा में आत्मघाती कदम उठाने तक को विवश हो रहे हैं। वरुण ने कहा कि लगता है कि यूपी सरकार हाईकोर्ट में शिक्षामित्रों का पक्ष ठीक से नहीं रख सकी। उन्होंने कहा है कि अधिकांश शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित होने से पूर्व अपने मूल विद्यालय से रिलीव कर दिया गया था। उन्होंने उम्मीद जताई है कि राज्य सरकार इस मामले में विधिक सहायता प्रदान करेगी। वरुण ने पत्र में ईरानी से आग्रह किया है कि 14 वर्ष के अनुभव को देखते हुए एनसीटीई द्वारा टेट की परीक्षा में शिक्षामित्रों को छूट दी जानी चाहिए।
, जैसा कि उत्तराखंड में किया गया है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook