Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति, मानदेय की उठाई मांग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रशिक्षु शिक्षकों ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन
बदायूं। परीक्षाफल आने के बाद प्रशिक्षु शिक्षकों ने भी मौलिक नियुक्ति की मांग उठानी शुरू कर दी है। इसी मांग को लेकर सोमवार को प्रशिक्षु शिक्षक संघ ने बीएसए को ज्ञापन दिया। उन्होंने मानदेय के भुगतान की भी मांग की है।

यहां बता दें कि प्रदेश में 72 हजार से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। चयनित प्रशिक्षु शिक्षकों को छह माह का प्रशिक्षण दिलाया गया। बीते दिनों उनका रिजल्ट भी आ गया। प्रशिक्षु शिक्षक संघ ने आज बीएसए को दिए ज्ञापन में कहा है कि प्रशिक्षु शिक्षकों को जून से अब तक मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। परीक्षा परिणाम भी घोषित हो चुका है। शासन के निर्देशानुसार प्रशिक्षु शिक्षक आवंटित स्कूलों में शिक्षण कार्य में संलग्न हैं। प्रशिक्षण के दौरान सभी को 7300 सौ रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाना निर्धारित है, लेकिन अभी तक प्रशिक्षु शिक्षकों को मई माह तक का ही मानदेय का भुगतान किया गया है।

शेष मानदेय का भुगतान नहीं होने के कारण उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना पड़ रहा है। ज्ञापन में जल्द से जल्द मानदेयक भुगतान की मांग की गई है। साथ ही कहा है कि जिन प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है उनका परीक्षा कार्यक्रम जल्द जारी कर उनकी परीक्षा कराई जाए। ताकि मौलिक नियुक्ति भी जल्द हो सके। इस मौके पर डॉ.अरुण यादव, शैलेंद्र मिश्रा, आशुतोष मौर्या, जीवन कश्यप, निखिल जैन, दीपक तिवारी, राजेश रायल, अरविंद यादव आदि थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook