Breaking Posts

Top Post Ad

व्यावसायिक अनुदेशकों की भर्तियां प्राइवेट एजेंसियों के हवाले : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। प्रदेश के 100 राजकीय इंटर कॉलेजों में व्यावसायिक शिक्षा देने के लिए अनुदेशकों की नियुक्तियां विभागीय स्तर पर न करते हुए प्राइवेट एजेंसियों के माध्यम से कराई जाएंगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक चंद्र प्रकाश त्रिपाठी ने इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश भेज दिया है।
न्होंने कहा है कि प्रदेश के कुछ जिलों में उद्यमिता विकास संस्थान व नई दिल्ली की विजन इंडिया स्टाफिंग प्राइवेट लिमिटेड को काम दिया गया है।

केंद्र सरकार रिवाइज्ड व्यावसायिक शिक्षा योजना के अंतर्गत यूपी के 100 राजकीय इंटर कॉलेजों में चार नए ट्रेडों रिटेल मैनेजमेंट, आईटी, सिक्योरिटी व ऑटो मोबाइल में पढ़ाई शुरू कराने की अनुमति दी है। इन ट्रेडों में छात्रों को शिक्षा देने के लिए व्यावसायिक अनुदेशकों को रखा जाना है।

पहले चरण में प्रत्येक राजकीय इंटर कॉलेजों में 25-25 छात्रों को व्यावसायिक शिक्षा दी जाएगी। इसके आधार पर ही अनुदेशकों का चयन किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक छात्र संख्या के आधार पर संबंधित जिले के लिए नामित एजेंसी को व्यावसायिक अनुदेशक रखने का प्रस्ताव भेजेंगे। एजेंसी से उपलब्ध कराए गए व्यावसायिक अनुदेशकों के माध्यम से जल्द से जल्द शिक्षण कार्य शुरू कराया जाएगा।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook