Breaking Posts

Top Post Ad

यूपीटीईटी (UPTET) 2015 : ठोंक-बजाकर बनेंगे परीक्षा केन्द्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद (एसएनबी)। यूपी टीईटी 2015-16 की परीक्षाएं दो फरवरी को दोनों पालियों में होने जा रही है।इसके लिए एक-एक परीक्षा केन्द्रों की जांच पड़ताल के बाद ही उनको परीक्षा केन्द्र बनाया जायेगा जिससे कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाये।

इस दौरान अधिक से अधिक जीआईसी, जीजीआईसी और सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों (एडेड) को परीक्षा केन्द्र बनाये जाने पर जोर दिया जा रहा है।इस दौरान कई जीआईसी और जीजीआईसी की खराब छवि मिल रही है।ऐसे में उनको परीक्षा केन्द्र न बनाये जाने की तैयारियां चल रही है। जिलों में परीक्षा केन्द्र फाइनल किये जाने की पूरी जिम्मेदारी डीआईओएस, जेडी और डीएम पर डाली जा रही है। पूरी कोशिश रहेगी कि वित्त विहीन विद्यालय परीक्षा केन्द्र न बनने पाये जिससे कि टीईटी परीक्षा के दौरान कोई गड़बड़ी न होने पाये।यूपी टीईटी 2015-16 की परीक्षा की तैयारियों को लेकर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में जोरशोर से तैयारियां चल रही है कि परीक्षा पारदर्शीतरीके से सकुशल संपन्न हो जाये। इस बार टीईटी की परीक्षा में करीब 10 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है।ऐसे में परीक्षा केन्द्रों की संख्या में पिछली बार की अपेक्षा दुगुना वृद्धिहोगी।इसके लिए एक-एक जिले में परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण एवं वहां तक प्रश्नपत्र पहुंचाने की तैयारियां शुरूहो गयी है।प्रदेश के सभी जिलों में सकुशल संपन्न कराने के लिए एक-एक परीक्षा केन्द्रों को बनाये जाने से पहले उसके बारे में जानकारियां एवं वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।
परीक्षा के दौरान अधिक से अधिक परीक्षा केन्द्र जीआईसी-जीजीआईसी और एडेड विद्यालयों को बनाये जाने की तैयारियां चल रही है।सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा केन्द्र की खराब छवि होने या वहां के बारे में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की रिपोर्ट मिलने पर उनको परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जायेगा।पूरी कोशिश है कि वित्त विहीन विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जायेगा जिससे कि किसी भी प्रकार के गड़बड़ी की संभावना हो। उन्होंने बताया कि परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियों की विशेष समीक्षा की जा रही है जिससे कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाये।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

यूपीटीईटी (UPTET) 2015 : ठोंक-बजाकर बनेंगे परीक्षा केन्द्र : टीईटी के लिए आये छह लाख आवेदन  
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook