Breaking Posts

Top Post Ad

आज लगभग 11:00 बजे शिक्षा मंत्री जी से हुई मुलाकात : Ganesh Dixit : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आज मेरे साथ हमारे साथी 9:30 बजे से बेसिक शिक्षा
मंत्री जी के गोमती नगर स्थित आवास पर अपनी मांगों के सन्दर्भ में उपस्थित थे( सर्वश्री राकेश यादव निर्भय जी,ऋषिदेव,नीरजअग्निहोत्री,मान्धाताजी,वेदप्काश जी,उमाशंकर यादवजी,मनीष वर्मा जी
लखीम पुर,प्रवीण जी,रोहित शुक्ला जी,राम शंकर जी...) तब लगभग 11:00 बजे शिक्षा मंत्री जी से मुलाकात हुई और उन्हें ज्ञापन दिया गया।


साथ ही उन्हें यह भी बताया गया की जून माह से हमें वेतन या मानदेय के रूप में एक भी पैसा नहीं मिला है।
उन्होंने हमसे पुछा की क्या हम टेट पास हैं।हमारे हाँ,कहने पर उन्होंने पुछा की क्या हमें नियुक्ति मिलगयी,हमारे द्वारा हाँ कहने पर, उन्होंने तत्काल डी.बी.शर्मा जी को फ़ोन मिलाया।शर्मा जी ने बजट न होने की बात की और आशीष गोयल,सचिव बेसिक के लीव पर होने की बात की तब मंत्री जी ने उन्हें तुरंत 3 दिन में बजट जारी करने को कहा।फिर बाद में हम लोगों से कहा की 15 दिन में आपको मानदेय मिल जायेगा।
अब कल से हम पुनः डी.बी.शर्मा,डाईरेक्टर, बेसिक व आशीष गोयल जी,सचिव बेसिक से मिलकर अगले तीन दिन में जिलों को बजट भिजवाना ही हमारा एक लक्ष्य है जिससे 15 तक आपको मानदेय प्राप्त हो सके,इसीके साथ शपथ पत्र लेकर वेतन निर्गत करवाने का भी आदेश करवाने का प्रयास करेंगे !
इसके अलावा बॉर्डरलाईन की भी चर्चा हुई,सभी से अनुरोध और सलाह है की वो इस संदर्भ में सचिव बेसिक शिक्षा से अतिशीघ्र मुलाकात करें !
हम निष्काम कर्म करते हुये बिना किसी आकांक्षा,कामना व राग-द्वेष बिना अपने लक्षित कर्तव्यपथ पर आरोहीत है,ईश्वर हमारे संग संग है इसलिये अवमंदन और अवरोधन की परवाह नहीँ ! मैं निर्भीक हूँ,क्योंकि मैं सत्यनिष्ठ,न्यायअनुरागी हूँ, मैं एक अध्यापक हूँ !
इसलिये मैंने प्रण किया है की मैं अपने वेतन की प्राप्ति या वेरिफिकेशन के लिये एक भी पैसा रिश्वत नहीँ दूँगा,निसंदेह मुझे भी वेतन की नितांत ज़रूरत है पर अपने उसूलों से समझौता नहीँ फ़िर चाहे मुझे कितना भी समय लगे वेतन मिलने में,पर हाँ,मैं संविधान द्वारा प्रदत्त मेरे अधिकारों के प्रयोग करने से कोई रोक नहीँ सकता,दूसरा अकर्मण्यता मुझमें है नहीँ,लगे रहना मेरा शौक है,सृजन है ! शेष कल...

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook