Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की नियुक्ति के बाद भी तकरीबन 200 पद खाली : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इविवि में 293 शिक्षकों की नियुक्ति के बाद भी तकरीबन 200 पद खाली रह जाएंगे। पिछली भर्ती में इविवि ने 504 पदों के लिए नोटिफिकेशन किया था, लेकिन 23 विभाग के सिर्फ सिर्फ 78 पदों पर भर्ती हो पाई थी।
इस तरह से 426 पद खाली रह गए। हालांकि, इन 23 में से 18 विषयों के एससी-एसटी के खाली रह गए 54 पदों के लिए फरवरी 2014 में दोबारा आवेदन मांगा गया, लेकिन आगे की प्रक्रिया ठप है। इस तरह से 504 में से 372 पद खाली रह गए। इसके अलावा इस दौरान तकरीबन 80 प्रोफेसर रिटायर हो गए।
यानी, 80 पद और खाली हो गए। ऐसे में शुक्रवार को विज्ञापित भर्ती के अंतर्गत तकरीबन 500 पदों पर नियुक्ति की बात कही जा रही थी लेकिन नोटिफिकेशन सिर्फ 293 पदों के लिए हुआ है।
लिखित परीक्षा का भी प्रावधान
इविवि में शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन में स्क्रीनिंग परीक्षा की बात भी कही गई है। हालांकि, स्क्रीनिंग का आधार क्या होगा यह निर्णय इस संबंध में कुलपति करेंगे। इविवि प्रशासन ने पिछले विज्ञापन में भी लिखित परीक्षा की बात कही थी, लेकिन ऑर्डिनेंस का हवाला देते हुए एकेडमिक तथा पब्लिकेशन के आधार पर स्क्रीनिंग की गई।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook