दूसरे फेरे में ही अनूठी गाड़ी महामना एक्सप्रेस की टोटियां चोरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


देश की सबसे अनूठी गाड़ी महामना एक्सप्रेस पर यात्री कुछ ज्यादा ही फिदा हो गए है। यात्रा को यादगार बनाने के लिए उसके सामनों को भी निकाल ले जा रहे हैं।
गुरुवार को गाड़ी दिल्ली से बनारस दूसरी बार ही आयी। पर, साफ-सफाई के लिए यार्ड पहुंची तो उसकी आधा दर्जन से अधिक टोटियां गायब मिलीं। इसके बाद पूरे ट्रेन की तलाशी हुई। जिसमें कुछ और सामान भी गायब थे।
प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी को महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर देश की हाईटेक ट्रेन को रवाना किया। सभी ने इसकी सराहना भी की। पर, दो फेरे के बाद ही लोगों के इस खुशी पर ग्रहण लगने लगा है। ट्रेन की खूबसूरती बढ़ाने वाले सामान गायब होने लगे हैं। गुरुवार को ट्रेन बनारस पहुंची तो साफ सफाई के लिए यार्ड में भेजी गई। सफाई कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचना दी की स्लीपर क्लास और सेकेंड एसी से आधा दर्जन टोटियां गायब हैं। इसकी सूचना पर अधिकारियों ने पूरी टे्रन की जांच का आदेश दिया। कर्मचारियों को अन्य साज-सज्जा के सामान भी टूटे मिले।
25 मिनट लेट होने पर मांगा जवाब
महामना एक्सप्रेस प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं की ट्रेन है। इसके लिए बोर्ड भी लापरवाही नहीं करना चाहता है। यह ट्रेन दिल्ली से बनारस पहली बार 26 जनवरी को 25 मिनट लेट पहुंची। इसकी सूचना पर बोर्ड ने संबंधित अफसरों से जवाब-तलब कर लिया। नतीजा यह रहा कि गुरुवार को दूसरे फेरे में यह गाड़ी तय समय से 35 मिनट पहले ही पहुंच गई।
गाड़ी में सामान गायब होने की सूचना मिली है। जांच की जा रही है। नए सामान जल्द लगा दिए जाएंगे। गाड़ी प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में है। ऐसे में गाड़ी को सही समय पर चलाया जाएगा। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
रविप्रकाश चतुर्वेदी, चीफ एरिया मैनेजर उत्तर रेलवे

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week