Breaking Posts

Top Post Ad

बदायूँ : 1400 पदों में से अवशेष के सापेक्ष कट ऑफ़ मेरिट विज्ञप्ति देखें, व डाउनलोड करें

बदायूँ : 72825 प्रशिक्षु  शिक्षकों चयन के सन्दर्भ में माo सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में शेष 12091 अभ्यर्थियों के दिनांक 10.02.2016 को आयोजित काउंसिलिंग हेतु जारी जनपद में आवंटित 1400 पदों में से अवशेष के सापेक्ष कट ऑफ़ मेरिट विज्ञप्ति देखें, व डाउनलोड करें
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/  
आगामी 18 फरवरी से शुरू होने जा रही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों की उपस्थिति का सत्यापन करने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक मोबाइल एप तैयार कराया है। यह एप परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक के एंड्रायड फोन में उपलब्ध रहेगा।
यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय में बुलायी गई विभागीय अधिकारियों की बैठक में यह जानकारी माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव ने दी। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से यूपी बोर्ड की वर्ष 2016 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की उपस्थिति स्मार्टफोन के माध्यम से दर्ज कर इसकी सूचना उसी दिन विभाग के सर्वर के डाटाबेस में दर्ज करायी जाएगी।
बैठक के दौरान मोबाइल एप की कार्यप्रणाली का प्रस्तुतीकरण भी किया गया। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं की विश्वसनीयता व शुचिता को बनाये रखने के लिए प्रदेश के 31 संवेदनशील जिलों में क्रमांकित उत्तर पुस्तिकायें उपलब्ध करायी जा रही हैं। उन्होंने राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती के तहत चयनित अभ्यर्थियों के अंक पत्र/प्रमाण पत्रों का शीघ्र सत्यापन कर उनकी नियुक्ति करने का निर्देश दिया। मान्यता के लिए प्राप्त सभी आवेदन पत्रों को परिषद से अनुमोदित कराने के बाद शासन को मार्च के दूसरे हफ्ते में भेजने का निर्देश दिया ताकि मान्यता की कार्यवाही शैक्षिक सत्र 2016-17 के शुरू होने से पहले पूरी की जा सके। उन्होंने ऐसे बालिका विद्यालयों को, जिनमें विज्ञान, गणित और वाणिच्य विषयों की मान्यता नहीं है, इन विषयों की मान्यता देने के लिए कहा।



Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook