Breaking Posts

Top Post Ad

विधानभवन घेरने जा रहे वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों को पुलिस ने रोक लिया : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मानदेय की मांग को लेकर शुक्रवार को विधानभवन घेरने जा रहे वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों को पुलिस ने बैरिकेडिंग कर त्रिलोकीनाथ रोड पर रोक लिया। इससे नाराज शिक्षक सड़क पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान पुलिस व शिक्षकों में जमकर नोकझोंक हुई।
हालांकि मांग पर अड़े प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री से वार्ता के आश्वासन पर शांत हुए और शिक्षा निदेशालय पर जाकर धरना दिया। प्रदर्शनकारी सरकार पर वादा खिलाफी
का अरोप लगा रहे थे।
माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सूबे भर से जुटे वित्तविहीन शिक्षक दारुलशफा से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लाल बिहारी यादव के नेतृत्व में विधानभवन की ओर कूच किया।
रालोद कार्यालय के सामने मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक लिया। इससे गुस्साए शिक्षकों ने सड़क पर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। शिक्षक मानदेय को बजट में शमिल में करने की मांग पर अड़े रहे। देर शाम एसीएम ने मुख्यमंत्री से एक दो दिन में वार्ता कराने का आश्वासन दिया, लेकिन शिक्षक आज ही वार्ता कराने पर अड़े रहे। हालांकि मुख्यमंत्री के लखनऊ में न होने की जानकारी के बाद शिक्षक वार्ता होने तक धरना शिक्षा निदेशालय में देने की घोषणा की। प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर आंदोलन को दबाने के जिलों में पुलिस के जरिये शिक्षकों का उत्पीड़न का आरोप लगाया। वहीं, भाजपा ने वित्तविहीन शिक्षकों की मांगों का समर्थन किया है। शिक्षकों के धरने में पहुंचे पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल व पार्टी के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्त ने कहा कि प्रदेश सरकार वित्तविहीन शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों को अविलंब मानदेय देने की घोषणा करे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook