Breaking Posts

Top Post Ad

गणित विज्ञान शिक्षकों ने वेतन मिलने पर शिक्षकों ने मनाई खुशी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बहजोई। गणित विज्ञान शिक्षकों के खाते में शनिवार को पहला वेतन आया तो उनके चेहरे खिल गए। बहजोई में शिक्षकों न एक-दूसरे को बधाई दी और मिठाई खिलाकर खुशी मनाई।
परिषदीय विद्यालयों के लिए पिछले दिनों गणित और विज्ञान विषय के शिक्षकों का चयन किया गया था। चयन होने के बाद इनके शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के बाद लेखा विभाग में संस्तुति की गई जिसमें उनका वेतन मंजूर हुआ और वेतन अब उनके खाते में आया है।
चार महीने से शिक्षक वेतन का इंतजार कर रहे थे। वेतन के लिए शिक्षकों ने बीएसए से मांग की थी। शनिवार को दिसंबर का वेतन खाते में आया है। जूनियर शिक्षक मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजकुमार यादव ने कहा कि बीएसए प्रेमचंद यादव और उनके स्टाफ के सहयोग से संभल जिले में जल्दी वेतन निकला है। खुशी मनाने वालों में कमल सिंह, राजीव कुमार, दीपक शर्मा, शिवानी वार्ष्णेय, चारूल आदि थे।



संभल ब्लाक के शिक्षकों को वेतन जल्द

संभल। ब्लाक के परिषदीय स्कूलों में सेवारत गणित विज्ञान शिक्षकों के लिए खुशी की खबर है। संभल ब्लाक के एबीएसए सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि संभल ब्लाक के गणित विज्ञान शिक्षकों के वेतन बिल भेज दिए गए हैं। सोमवार तक वेतन आने की उम्मीद है।

बैठक में उठीं शिक्षकों की समस्याएं

जुनावई (संभल)। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ब्लाक कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को ब्लाक अध्यक्ष राकेश कुमार यादव की अध्यक्षता में उच्च प्राथमिक विद्यालय बैरपुर महारजी पर आहूत की गयी। बैठक में ब्लाक मंत्री पप्पू सिंह बताया प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर बीस सूत्रीय मांगों में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण, पुरानी पेंशन योजना बीमा राशि वृद्धि, मृतक आश्रित नियुक्त 17140 तथा 18150 को लेकर 3 फरवरी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाना है। इस कार्य में सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर धरने में पहुंचकर योगदान करें। बैठक में सतीश यादव, प्रकाशवीर सिंह, यशपाल सिंह, मौहर सिंह, लालाराम यादव, करतार सिंह, हरिओम यादव आदि रहे।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook