Breaking Posts

Top Post Ad

हाईकोर्ट की वेवसाईट से आदेशों को देखने का तरीका - जनहित में जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टेट मेरिट से चयनित मेरे अजीज सहायक अध्यापक /प्रशिक्षु शिक्षक मित्रों ,
मैंने इसके पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को सुप्रीम कोर्ट की वेब साईट पर देखने का तरीका बताया था।

आज मै हाई कोर्ट की वेव साईट से आदेशों को देखने का तरीका बता रहा हूँ।
(1) सर्वप्रथम इस लिंक http://elegalix.allahabadhighcourt.in/elegalix/StartWebSearch.do पर क्लिक करें।
(2 )ओपन हुई वेबसाईट के case number बटन पर क्लिक करें। देखें संलग्न चित्र संख्या 1
(३) केस टाइप ड्राप डाउन में writ A या SPECIAL APPEAL या SPECIAL APPEAL DEFECTIVE को चुने। केस फाइलिंग का वर्ष चुने और केस नम्बर में केस संख्या टाइप करें। इसके उपरान्त SUBMIT बटन पर क्लिक करें।
(4 ) उक्त प्रक्रिया को करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमे प्रत्येक सुनवाई वाली डेट का आर्डर होगा। संलग्न चित्र देखें। जिस तारीख का आर्डर देखना है उसके ऊपर के नीले रंग के टाइटिल को क्लिक करें। क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा देखें संलग्न चित्र संख्या 3 ,जिसमे एक 4 डिजिट का सुरक्षा कोड या कैप्चा बॉक्स में टाइप करना होगा , टाइप करके SUBMIT बटन दबा दें। वंचित तिथि का आदेश आपकी स्क्रीन पर होगा। आपके स्मार्टफोन में PDF व्यूअर होगा तो आप आदेश को डाउनलोड करके सेव भी कर सकते हैं।
मैंने दोनों कोर्टों के आदेशो को देखने की प्रक्रिया इस लिए बताई है कि आपको वर्तमान में अपने केस की सच्चाई से अवगत करा सकूँ और आप स्वयम आदेशों को देख कर निर्णय ले सकें।


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook