Breaking Posts

Top Post Ad

बीएड के ऑनलाइन फॉर्म दस से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उत्तर प्रदेश में बीएड में सत्र 2016-18 में प्रवेश के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म दस फरवरी से मिलेंगे। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि दस मार्च निर्धारित की गई है। सरकार ने लखनऊ विश्वविद्यालय को बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी दोबारा दी है।
22 अप्रैल को बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।
लविवि के रजिस्ट्रार अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा करवाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।
इसके ऑनलाइन फॉर्म के लिए एनआइसी के अधिकारियों के साथ जल्द बैठक होगी और बीएड के कोआर्डिनेटर भी जल्द तय होंगे। सामान्य व ओबीसी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म एक हजार रुपये का और एससी-एसटी के अभ्यर्थियों को 550 रुपये का मिलेगा। पिछले वर्ष भी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा लविवि ने ही करवाई थी। बीते वर्ष बीएड में दाखिले के लिए 1.73 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा था। 1.63 लाख अभ्यर्थियों ने पूरे प्रदेश में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा दी थी। पिछले साल बीएड कोर्स में 1.81 लाख सीटें थीं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook