Breaking Posts

Top Post Ad

50% ने छोड़ी एसएससी परीक्षा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से केंद्रीय पुलिस बलों की दारोगा भर्ती परीक्षा में रविवार को लगभग पचास फीसद अभ्यर्थी नहीं शामिल हुए। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश और बिहार के पांच शहरों में आयोजित हुई।
आयोग का दावा है कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। पटना में एक अभ्यर्थी मोबाइल के साथ पकड़ा गया। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 1आयोग की इस परीक्षा के जरिए सीएपीएफएस में एसआई, सीआईएसएफ में एसआई और दिल्ली पुलिस में भर्ती की जानी है। परीक्षा के लिए एक लाख 72 हजार 834 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें 50. 96 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए।
अभ्यर्थियों की गैरहाजिरी का एक बड़ा कारण यह भी रहा कि रविवार को ही पीसीएस-2016 की भी प्रारंभिक परीक्षा थी। प्रतियोगियों ने बताया कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने पीसीसी प्री की परीक्षा देने का मन पहले ही बना लिया था। 1आयोग के क्षेत्रीय निदेशक जेपी गर्ग ने बताया कि इलाहाबाद के साथ ही पांच शहरों लखनऊ, इलाहाबाद, पटना, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में 180 केंद्रों पर यह परीक्षा हुई। पटना में एक अभ्यर्थी मोबाइल के साथ पकड़ा गया। उसे तीन साल के लिए डिबार कर दिया गया है। इलाहाबाद में 76 केंद्रों पर 79935 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें 45.25 प्रतिशत परीक्षा में शामिल रहे। लखनऊ में 35 केंद्रों पर परीक्षा हुई जिसमें 32,588 अभ्यर्थियों में 47.2 प्रतिशत उपस्थित रहे। पटना में 54 केंद्रों पर 48,529 प्रतियोगियों को परीक्षा देनी थी इसमें 59.96 उपस्थित रहे।
null
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook