Breaking Posts

Top Post Ad

726 शिक्षामित्रों का वेतन उनके खातों में , वेतन मिलने से शिक्षामित्रों में खुशी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इगलास : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रयासों से जिले के द्वितीय बैच के समायोजित शिक्षामित्रों का फरवरी का वेतन गुरु वार को खाते में आने से शिक्षा मित्रों व उनके परिवार की खुशी है।
संघ के प्रांतीय मंत्री सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में दूसरे चरण में 1472 शिक्षामित्र सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित हुए थे, जिनमें से गुरु वार को 726 का वेतन उनके खातों में आ गया।
बीएसए द्वारा 1225 समायोजित शिक्षामित्रों का वेतन भुगतान का आदेश दिया है, लेकिन वित्त एवं लेखा कार्यालय में 499 की फीडिंग न होने के कारण वेतन नहीं डाला जा सका।
247 शिक्षामित्रों का अभी बोर्ड से सत्यापन नहीं हो सका है। शेष समायोजित साथियों के वेतन व अवशेष का भुगतान कराने का अतिशीघ्र प्रयास किया जाएगा। विदित रहे कि 1472 शिक्षामित्रों का समायोजन 19 मई 2015 को हुआ था। तब से अब तक शिक्षामित्र बिना वेतन कोसों दूर स्कूल जाते रहे हैं।
अब वेतन मिलने से उनके परिवार की हालत में सुधार आने लगेगा। ज्ञात हो कि दिसंबर में सुप्रीम कोर्ट से स्थगन आदेश मिलने के बाद वेतन जारी करने के आदेश राज्य सरकार ने दिए थे। इस मौके पर यशपाल सिंह, राजेंद्र शास्त्री, राकेश गौड़, अनामिका शर्मा, अर्चना सिंह, नरेश शर्मा आदि थे।
वेतन मिलने से शिक्षामित्रों में खुशी
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Facebook