Breaking Posts

Top Post Ad

चुनावी साल में अखिलेश सरकार ने टीचरों को खास तोहफा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

चुनावी साल में अखिलेश सरकार ने टीचरों को खास तोहफा दिया है। सूबे के सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में 9 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके लिए विज्ञापन जल्द निकलने की उम्मीद है।
इसके लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के नए अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता ने गुरुवार को अफसरों की बैठक बुलाई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही बोर्ड के बचे हुए 4 सदस्यों को नियुक्त कर दिया जाएगा। इसके बाद भर्ती की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
इससे पहले बोर्ड ने दिसम्बर, 2013 में लगभग 7744 शिक्षकों, प्रवक्ता और प्रधानाचार्यो के पद के लिए आवेदन मांगे थे लेकिन इन पर आगे कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इन पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा 2011 में निकाली गई 1875 भर्तियां भी अभी तक पूरी नहीं हो पाई है इस पर भी वह जानकारी लेंगे।

सहायता प्राप्त स्कूलों में पिछले 6-7 वर्षों से भर्तियां नहीं हुई हैं। बोर्ड रहा विवादों के घेरे में-बोर्ड में काफी समय से अध्यक्ष और सदस्यों को लेकर विवाद था जिसकी वजह से भर्तियां फंसी रहीं। पहले कार्यवाहक अध्यक्ष आशाराम को 2014 में विवादित कार्यशैली के चलते विवादों में रहे तो परशुराम पाल ने पद छोड़ दिया।
हाईकोर्ट ने अक्टूबर 2015 में सनिल कुमार को हटाया तो इसके बाद सरकार ने पद के मानकों को तय करते हुए आवेदन मांगे और श्री गुप्त को अध्यक्ष तैनात किया। श्री गुप्ता काफी समय तक शिक्षा विभाग से जुड़े रहे और अपनी तेजतर्रार शैली के लिए जाने जाते हैं।
अभी बोर्ड में तीन सदस्य हैं। बोर्ड में 4 सदस्यों की नियुक्ति होनी है जिसके लिए शासन में कार्रवाई चल रही है। सदस्यों का कोरम पूरा होने के बाद ही भर्ती की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
null
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook