Breaking Posts

Top Post Ad

अध्यापकों की नियुक्ति में गंभीर अनियमितता का आरोप : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अलोपीबाग स्थित स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के संस्कृत विद्यालय में अध्यापकों की नियुक्ति में गंभीर अनियमितता का आरोप है। चयन समिति ने मनमाने तरीके से प्रक्रिया अपनाते हुए अपने चहेते अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी।
सके खिलाफ अभ्यर्थी डॉ. पूनम द्विवेदी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। जस्टिस एपी
साही और जस्टिस पीसी त्रिपाठी की खंडपीठ ने इस मामले में विद्यालय प्रबंध समिति और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से जवाब तलब किया है।1याची के अधिवक्ता अश्विनी मिश्र ने बताया कि ज्योतिष पीठ शंकराचार्य महाविद्यालय में व्याकरण के शिक्षक और विभागाध्यक्ष व्याकरण के लिए पदों का विज्ञापन निकाला गया। शिक्षक के लिए व्याकरण में परास्नातक की डिग्री और विभागाध्यक्ष पदों के लिए आवेदन किया, मगर उसे साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया। मौखिक रूप से बताया कि महिला होने के कारण उसे विभागाध्यक्ष पद के साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया। आरोप है कि चयनित अभ्यर्थियों के नाम पहले ही तय कर लिए गए थे। विज्ञापन मात्र औपचारिकता थी। खंडपीठ ने विवि को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।


Sponsored links :
null
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook