Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में थम नहीं रही तकरार , अब गेंद शासन के पाले में : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती पूरी होने का नाम नहीं ले रही है। हाईकोर्ट ने भर्ती पूरी होने की समयावधि भी तय कर दी है, लेकिन अभी नियुक्ति की दिशा में तेजी नहीं आई है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवा भी शांत बैठने को तैयार नहीं है।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
शिक्षा निदेशालय से लेकर लखनऊ तक आंदोलन-प्रदर्शन जारी है। इसी के साथ सीटों को बढ़ाने की मांग भी तेज है। प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए 15 हजार शिक्षकों की भर्ती का आदेश नौ दिसंबर 2014 को जारी हुआ। उसके बाद से तीन बार अलग-अलग वर्ग को मौका देने के लिए वेबसाइट खोली गई। परिषद ने एक बार काउंसिलिंग भी कराई। चौथी बार फिर आवेदन लेना था, लेकिन न्यायालय ने उस पर रोक लगा दी। पिछले दिनों कोर्ट ने भर्ती पूरी करने का आदेश दिया है। इस उठापटक के बीच युवाओं ने लंबे समय से आंदोलन छेड़ रखा है। वह मांग कर रहे हैं कि आखिर इसी भर्ती के साथ इतनी देरी क्यों हो रही है जबकि उर्दू शिक्षकों आदि की भर्ती में खासी तेजी दिखाकर सीटें लगभग भर ली गई हैं, 15 हजार शिक्षकों की काउंसिलिंग कराने में ही आनाकानी हो रही है। युवाओं का एक वर्ग सीटें बढ़ाने के लिए शिक्षा निदेशालय में आंदोलन कर चुका है और इस समय लखनऊ में धरना दे रहा है। इन युवाओं का कहना है कि नए-नए साथियों को आवेदन करना मौका मिला है तो उसी के सापेक्ष सीटें भी बढ़ाई जाएं, क्योंकि एक सीट पर तीन से अधिक दावेदार हो गए हैं। ऐसे में बड़ी संख्या प्रशिक्षु बेरोजगार रह जाएंगे। भारी दबाव के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। अब गेंद शासन के पाले में है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook