Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र समायोजन बीएड टेट मामला सुप्रीम कोर्ट अपडेट : Live और लगातार पूरा दिन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

12.04 PM : सुरक्षा की दृस्टि से आज सुप्रीम कोर्ट मैदान के अंदर किसी भी टेट या शिक्षामित्र मामले से सम्बंधित व्यक्ति की एंट्री रोकी गई अब बाहर ही इनतजार करो सभी

NEWS LIVE अपडेट : आज शिक्षामित्र संगठनों और यूपी सरकार की सबसे बड़ी कोशिश यह होगी कि सुप्रीम कोर्ट से अचानक सुनवाई और तय समय से कम समय मिलने के आधार पर सुनवाई को आगे बढ़वाया जाए। 
शिक्षामित्र समायोजन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, अचानक सुनवाई से हैरान यूपी सरकार और शिक्षामित्र संगठन करेंगे सुनवाई को टालने का आग्रह।
समायोजित शिक्षामित्र आज हैं बेचैन तो टेट प्रशिक्षुओं की धड़कने भी हुयी तेज। आज सुप्रीम कोर्ट की स्पेशल बेंच इन मुद्दों की एक साथ सुनवाई के लिए बैठ रही है। कोर्ट के फैसले से प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों का भविष्य जुड़ा हुआ है।
शिक्षा मित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में पहले सुनवाई की तारीख 11 जुलाई तय थी। इसी बीच शेष बचे शिक्षा मित्रों का समायोजन कराने की मांग ने तूल पकड़ा तो टीईटी अभ्यर्थियों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई और सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। 
टीईटी पास बीटीसी और बीएड प्रशिक्षुओं का तर्क है कि शिक्षामित्रों की पुरानी नियुक्तियों पर फैसला आना बाकी है और सरकार नए लोगों को समायोजित करने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में नौ मई को 12091 अभ्यर्थियों के प्रकरण की सुनवाई होनी थी, जिसे अब आज 26 अप्रैल कर दिया गया है। 
सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की स्पेशल बेंच बनाकर सभी मामले एक साथ मर्ज करके सुनने का निर्णय किया गया है। इसमें 72825 भर्ती के तहत सुप्रीम कोर्ट गए 1100 याचियों की नियुक्ति के अलावा जो भी प्रकरण शीर्ष कोर्ट में लंबित हैं उन सभी की सुनवाई आज होगी।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook