Breaking Posts

Top Post Ad

कैंडल मार्च रोकने पर हुई तकरार : शिक्षा निदेशालय में लाठीचार्ज के विरोध में टीईटी व बीएड अभ्यर्थियों ने निकाला था मार्च

इलाहाबाद नियुक्ति की मांग व शिक्षा निदेशालय में लाठीचार्ज के विरोध में कैंडल मार्च निकाल रहे टीईटी अभ्यर्थियों की पुलिस से जमकर तकरार हुई। मार्च रोकने पर दोनों ओर से तीखी-नोकझोंक हुई।
काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया तो अभ्यर्थियों ने हंिदूू हास्टल चौराहे स्थित मालवीय प्रतिमा पर सभा कर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रखने का एलान किया। कहा कि प्रदेश सरकार लाठी के दम पर आवाज नहीं दबा सकती।1नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय पर आमरण अनशन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने तीन मई की शाम लाठीचार्ज कर दिया था। इसमें कई अभ्यर्थी चुटहिल हुए। इसके विरोध में रविवार की शाम आजाद पार्क से टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें शामिल अभ्यर्थी प्रदेश सरकार से नियुक्ति देने की मांग कर रहे थे। अभ्यर्थी सुभाष चौराहे की ओर बढ़े रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें सेंट जोसफ स्कूल एंड कालेज के पास रोक लिया। पुलिस ने बिना अनुमति के मार्च निकालने की बात कहकर अभ्यर्थियों को रोका तो विरोध शुरू हो गया।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
मोर्चा के संरक्षक संजीव मिश्र का कहना है कि प्रदेश सरकार ने हमसे दो बार आवेदन लिया, परंतु नियुक्ति अभी तक नहीं दी। न ही आवेदन शुल्क वापस किया, इस अन्याय को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन में जितेंद्र सिंह सेंगर, हरितोष मिश्र, आरके पांडेय, रवींद्र दादरी, अवनीश तिवारी, कमलकांत, बीपी मिश्र मुख्य रूप से शामिल रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook