Breaking Posts

Top Post Ad

TGT PGT के परिणाम के साथ खुली गलत सवालों की पोल : प्रवक्ता रिजल्ट पर सवाल, कई प्रश्नों के उत्तर गलत, साक्ष्य समेत युवाओं ने सौंपा प्रत्यावेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड जिस रफ्तार से परिणाम जारी कर रहा है, उसी तरह खामियां भी सामने आ रही हैं। ताजा प्रकरण 2013 प्रवक्ता वाणिज्य विषय का है। इसके आठ सवालों के गलत उत्तर दिये गए हैं। अब युवाओं ने सही जवाब के साक्ष्य समेत प्रत्यावेदन विभाग को सौंपा है।
नए सिरे से परिणाम जारी करने की मांग भी हो रही है। 1चयन बोर्ड इन दिनों वर्ष 2013 प्रवक्ता और एलटी ग्रेड शिक्षकों की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर रहा है। इसमें गड़बड़ी न हो, इसके लिए ओएमआर शीट व कार्बन कॉपी का मिलान कराकर रिजल्ट जारी हो रहे हैं। इतना एहतियात बरतने के बाद अब सवालों के गलत जवाब का प्रकरण तूल पकड़ रहा है। इतिहास के बाद अब वाणिज्य के आठ सवालों पर युवाओं ने अंगुली उठाई है। इसमें प्रश्न संख्या छह, 27, 57, 86, 93, 97, 106, 110 का उत्तर गलत बताया जा रहा है। प्रतियोगी छात्र अनुभव जायसवाल ने इस संबंध में चयन बोर्ड को प्रत्यावेदन सौंपा है और इसमें सही उत्तर के साक्ष्य भी लगाए गए हैं। प्रतियोगी छात्रों ने चयन बोर्ड अध्यक्ष से इस प्रकरण की जांच कराकर नए सिरे से रिजल्ट जारी करने की मांग की गई है। अध्यक्ष ने विषय विशेषज्ञों से वार्ता करने के बाद निर्णय लेने का वादा भी किया है।
 http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
एक परीक्षा केंद्र की नहीं जंची कॉपियां : चयन बोर्ड 2013 की प्रवक्ता अर्थशास्त्र परीक्षा में सनसनीखेज मामला सामने आया है। युवाओं का कहना है कि इलाहाबाद में हमीदिया गल्र्स इंटर कालेज को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था, लेकिन वहां परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाएं जांची ही नहीं गई। इसीलिए रिजल्ट के अनुक्रमांक में लंबा गैप है। साथ ही अभ्यर्थी गणोश कुमार का दावा है कि उसके 112 सवाल सही थे, लेकिन वह उत्तीर्ण नहीं हो सका है। इस केंद्र का एक भी परीक्षार्थी उत्तीर्ण नहीं हुआ है। युवाओं ने चयन बोर्ड में इस संबंध में शिकायती पत्र सौंपकर इस प्रकरण की जांच करके दोबारा परिणाम जारी करने की मांग की है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook