Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी दस्तावेज देने वाले अभ्यर्थियों पर होगा केस

अमर उजाला/बलरामपुर : 15 हजार बीटीसी शिक्षक भर्ती में जिले के 500 अभ्यर्थियों को 28 जून को बीएसए दफ्तर में नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। नियुक्ति पत्र लेने के लिए सभी अभ्यर्थियों को आधार कार्ड, पैन कार्ड व निवास प्रमाण पत्र के साथ वोटर आईडी कार्ड भी लाना अनिवार्य होगा।
फर्जी दस्तावेज देने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। दिव्यांगों व महिलाओं को 27 जून को बीएसए दफ्तर में पहुंचकर स्कूल चयन के लिए विकल्प पत्र भरना होगा। पुरुष अभ्यर्थियों को एकल व दो शिक्षकों वाले पिछड़े शिक्षा क्षेत्रों में जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा।

बीएसए अरुण कुमार ने रविवार को बताया कि 15 हजार बीटीसी शिक्षक भर्ती के तहत जिले के 500 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सभी बीटीसी अभ्यर्थियों को अध्यापक तैनाती नियमावली 1981 और यथा संशोधित नियमावली 2008 का अक्षरश: अनुपालन करना होगा।

भी अभ्यर्थियों की सूची तैयार करके एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करा दी गई है। दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को स्कूल चयन के लिए 27 जून को बीएसए दफ्तर में तीन-तीन स्कूलों का विकल्प पत्र भरवाया जाएगा। विकल्प पत्र भरवाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 28 जून को एनआईसी पर अपलोड की गई चयनित सूची के आधार पर बीएसए दफ्तर में नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।
नियुक्ति पत्र वितरण के समय सभी चयनित अभ्यर्थियों को आधार कार्ड, पैन कार्ड व निवास प्रमाण पत्र के साथ वोटर आईडी कार्ड भी हर हाल में लाना होगा। फर्जी दस्तावेज देने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ तत्काल नगर कोतवाली केस दर्ज कराया जाएगा। बीएसए ने यह भी बताया कि जनपद से बीटीसी की डिग्री लेने वाले 407 और गैर जनपद से बीटीसी डिग्री लेने वाले 93 अभ्यर्थियों को जिले के प्राथमिक स्कूलों में तैनात किया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook