Breaking Posts

Top Post Ad

कहीं तीन तो कहीं तीस गुना को बुलावा , पद के सापेक्ष अभ्यर्थियों को बुलाने का मानक लगातार बदलता जा रहा

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रवक्ता वनस्पति विज्ञान के कुल पांच पदों के सापेक्ष 15 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, वहीं प्रवक्ता संगीत वादन के एक पद के लिए 30 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल घोषित
हुए हैं। यह सभी साक्षात्कार देंगे।

साफ है कि चयन बोर्ड में इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने वाले अभ्यर्थियों का मानक एक समान नहीं हैं, बल्कि मनमाने तरीके से अभ्यर्थियों को पहले लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण किया गया और अब उन्हें साक्षात्कार में मौका दिया जाना तय है।
null
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र में गुरुवार से प्रवक्ता 2013 के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार शुरू हो रहा है। चयन बोर्ड ने इसके लिए विषयवार साक्षात्कार कार्यक्रम पहले से तय रखा है उसी के अनुरूप इंटरव्यू होंगे। चयन बोर्ड की तेजी से जहां एक ओर अभ्यर्थी खुश हैं, वहीं दूसरी ओर अलग-अलग विषयों के लिए अलग संख्या में अभ्यर्थी बुलाए जाने से उनमें नाराजगी है। प्रवक्ता सैन्य विज्ञान के दो पदों के लिए 11 अभ्यर्थी (5.5 गुना), वाणिज्य के 18 पदों के लिए 91 अभ्यर्थी (पांच गुना), अंग्रेजी के 110 पद के लिए 466 अभ्यर्थी (4.23 गुना), संस्कृत के 127 पदों के लिए 526 अभ्यर्थी (4.14 गुना) बुलाए गए हैं।
अभ्यर्थी आशुतोष अग्रहरि कहते हैं कि चयन बोर्ड की कार्यशैली में इधर काफी बदलाव आया, लेकिन अब भी मनमाने तरीके से काम करने की आदत कुछ अफसरों की गई नहीं है। इससे चयन बोर्ड की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में चयन बोर्ड अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है।

सुबह दस बजे बुलाए अभ्यर्थी

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में गुरुवार से शुरू हो रहे प्रवक्ता भौतिक विज्ञान, उर्दू एवं संगीत वादन के अभ्यर्थियों को सुबह दस बजे साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। पहले उनके अभिलेखों की जांच होगी। इसके बाद 11 बजे से साक्षात्कार शुरू होगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook