Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT Interview : अब अगस्त में ही टीजीटी व पीजीटी 2013 के साक्षात्कार होना तय

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में फिर साक्षात्कार का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। चयन बोर्ड इसी सप्ताह विषयवार नई तारीखों का एलान करेगा, इस पर मंथन शुरू हो गया। उम्मीद है कि साक्षात्कार जुलाई के अंतिम सप्ताह और अगस्त में ही होंगे।
जिन विषयों का लिखित परीक्षा परिणाम तैयार हैं वह जल्द जारी होगा। यही नहीं कई फाइनल रिजल्ट भी इसी हफ्ते जारी किए जाने की तैयारी है।
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष एवं सदस्यों को न्यायालय की चौखट में घेरने की योजना पिछले हफ्ते धराशायी हो गई है। नियुक्ति एवं योग्यता को लेकर दायर याचिकाएं हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। इसके बाद से चयन बोर्ड ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। जून के पहले एवं दूसरे सप्ताह एवं तीसरे हफ्ते में 2013 प्रवक्ता के कुछ विषयों के साक्षात्कार कराए जा चुके हैं। अब अन्य विषय जिनके लिखित परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके हैं उनके साक्षात्कार की बारी है। इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थी को 21 दिन पहले सूचना देना अनिवार्य है ऐसे में चयन बोर्ड ने अब जुलाई के अंतिम सप्ताह या फिर अगस्त में ही साक्षात्कार कराएगा। इसकी विषयवार तारीख जल्द घोषित होगी। वहीं दूसरी ओर कार्बन कॉपी से मिलान करके लिखित परीक्षा के कई परिणाम तैयार किए गए हैं उनमें से कुछ इसी हफ्ते जारी होंगे। कहा जा रहा है कि कम से कम चार विषयों के रिजल्ट जरूर निकलेंगे। साथ ही जिन विषयों का साक्षात्कार पूरा हो चुका है उनका भी अंतिम परिणाम बनकर तैयार है उसे भी जल्द घोषित कर दिया जाएगा। चयन बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त ने बताया कि पारदर्शी ढंग से तेजी से नियुक्तियां कराने को वह संकल्पबद्ध है। अब उनका पूरा ध्यान 2013 के सभी परिणाम घोषित करने पर लगा है। इस कार्य को जल्द पूरा करा लिया जाएगा। वहीं परीक्षा एवं साक्षात्कार में भी कई अहम बदलाव करने की तैयारी है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook