Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी-पीजीटी 2016 के लिए आवेदकों की संख्या करीब 11 लाख

राब्यूरो, इलाहाबाद : अशासकीय माध्यमिक कालेजों में प्रवक्ता (पीजीटी) एवं स्नातक शिक्षक (टीजीटी) बनने के लिए आवेदकों की संख्या करीब 11 लाख पहुंच गई है। हालांकि अब तक माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने दो बार तारीख बढ़ाई है।
टीजीटी-पीजीटी 2016 के लिए आवेदन के अंतिम दिन शनिवार को सर्वर डाउन होने से बड़ी संख्या में दावेदारों को निराशा हाथ लगी। हालांकि इसके बाद भी दावेदारों की तादाद ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
हाईकोर्ट में नामांकन प्रक्रिया पूरी
राब्यू, इलाहाबाद : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में शनिवार पांच बजे तक नामांकन प्रक्रिया चली। पहले दिन की तरह ही दूसरे भी बड़ी संख्या में नामांकन हुए हैं। अब इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी। मतदान दस अगस्त को प्रस्तावित है।
आयोग ने मांगा प्रत्यावेदन
इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग ने ग्राम्य विकास विभाग उप्र के अंतर्गत संयुक्त निदेशक एवं सहायक निदेशक के पदों का विज्ञापन जारी किया गया। उसमें सहायक निदेशक के विज्ञापन की अनिवार्य अर्हता अंग्रेजी प्रति में त्रुटिवश डाक्टोरेट डिग्री का उल्लेख हो गया है जिसे फस्र्ट क्लास मास्टर्स डिग्री पढ़ा जाए। आयोग सचिव ने वेबसाइट के जरिए सूचित किया है कि इस त्रुटि के कारण यदि कोई अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गया है तो वह 15 दिन के अंदर प्रत्यावेदन दे सकता है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook