Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु अध्यापकों को वितरित किए गए नियुक्ति पत्र

जासं, पीलीभीत : बीटीसी वर्ष 2011 व 2012 के प्रशिक्षु अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक पद के नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए। वितरण के दौरान काफी संख्या में प्रशिक्षु अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे। इन अभ्यर्थियों को आवंटित स्कूलों में योगदान देने के निर्देश दिए गए।

जनपद के 250 रिक्त पदों के लिए काउंस¨लग कराई गई थी। पिछले दिनों बीटीसी प्रशिक्षु अभ्यर्थियों से तीन स्कूलों के विकल्प पत्र भरवाए गए थे। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने 28 जून तक हरहाल में नियुक्ति पत्र वितरण करने के निर्देश दिए थे। मगर यहां पर नियत तिथि में वितरण नहीं हो सका। यह मामला डीएम तक पहुंचा। इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। गुरुवार को सुबह बीटीसी प्रशिक्षु अभ्यर्थियों ने बीएसए दफ्तर पर इकट्ठा होकर विरोध जताया था। शाम को बीटीसी प्रशिक्षु अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया गया। नियुक्ति पत्र पाते ही अभ्यर्थियों के चेहरों पर खुशी के भाव झलकने लगे। अभ्यर्थियों को स्कूलों में जाकर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए।
-----------------------
इंसेट-------
पहली जुलाई को खाते में आएगा वेतन

परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं के खाते में पहली जुलाई को वेतन आ जाएगा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ अमरिया इकाई के अध्यक्ष मियां मोहम्मद मनाजिर ने बताया कि वित्त एवं लेखा विभाग ने वेतन खातों में भेजने की तैयारी पूरी कर ली है। समय से वेतन दिए जाने के पीछे जिला प्रशासन का काफी योगदान रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook