Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के अल्टीमेटम के बाद डीरेका मैदान में नहीं होगी PM मोदी की सभा

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान इस बार डीरेका में रुक भले जाएं पर उनकी जनसभा वहां नहीं होगी। डीरेका में वह केवल बैठकें करेंगे। इसके तहत वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।
बीएचयू के डीन, हेड व संस्थानों के निदेशकों से मिलेंगे, यहीं मुस्लिम महिलाओं से संवाद का भी कार्यकर्म है। लेकिन पूर्व में जैसा बताया जा रहा था कि पीएम डीरेका में जनसभा को संबोधित करेंगे और यहीं किसानों को ऋण मोचन प्रमाण पत्र देंगे लेकिन यह सारा कार्यक्रम अब यहां नहीं होगा। माना जा रहा है शिक्षामित्रों के अल्टीमेटम के बाद यह निर्णय लिया गया है। बतादें कि पिछली बार जब पीएम डीरेका जब आए थे तब कुछ शिक्षा मित्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस बार भी उन्होंने चेतावनी दी है कि प्रदेश भर के पौने दो लाख शिक्षा मित्र बनारस आएंगे और पीएम का विरोध करेंगे। ऐसे में दो दिन पहले से शामियाना लगाने का जो काम डीरेका में शुरू हुआ था वह सोमवार की शाम रोक दिया गया। बस्ती से आए टेंट हाउस के कर्मचारियों ने जितना भी पाइप वगैरह गाड़ा था उसे उखाड़ना शुरू कर दिया। वैसे कहा यह जा रहा है कि पीएम कहां-कहां जाएंगे, किन-किन योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। कहां कितना समय देंगे यह फाइनल प्रोटोकाल आने के बाद ही क्लीयर होगा। लेकिन यह पहला अवसर होगा जब पीएम डीरेका में जनसभा को नहीं संबोधित करेंगे।

 सूत्रों से मिली जानकारी के अतनुसार प्रधानमंत्री 22 सितंबर को सीधे बड़ा लालापुर जाएंगे जहां व बुनकरों के लिए बने ट्रेड फेसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही यहीं ग्रामीणों के स्वयं सहयता समूह को मदद करने के लिए उत्कर्ष बैंक की शाखा का लोकार्पण भी करेंगे। बता दें कि बनारस में उत्कर्ष बैंक की यह पहली शाखा होगी। सूत्रों का कहना है कि अब तक की तैयारी के मुताबिक बड़ा लालपुर में ही प्रधानमंत्री किसानों को ऋणमोचन प्रमाण पत्र विरतिर करेंगे। यहीं वह जनसभा को संबोधित भी करेंगे। बताया जा रहा है कि इसके लिए करीब 20 हजार किसानों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसके बाद वह डीरेका पहुंचेंगे। वहां कुछ देर विश्राम करने के पश्चात 100-100 कार्यकर्ताओं, काशी के विशिष्ट जनों और मुस्लिम महिलाओं संग संवाद करेंगे। इसके बाद अस्सी घाट पर आयोजित स्कूली छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम में शरीक होंगे। इसके लिए अस्सी घाट पर गंगा की लहरों के बीच पीपा पर आकर्षक मंच बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री 23 सितंबर को आराजी लाइन विकास खंड के शहंशाहपुर जाएंगे। वहां पशुमेला का उद्घाटन करने के साथ ही गंगा तीरी गायों के लिए बने आश्रय का उद्घाटन करेंगे। यहीं वह ग्रामीणों को संबोधित भी करेंगे। पीएम के आगमन की तैयारी का जायजा लेने के लिए सोमवर को कृषि उत्पादन आयुक्त राजा प्रताप सिंह, डीएम योगेश्वर राम मिश्र भी शहंशाहपुर पहुंचे थे। उन्होंने तैयारियों का जायजा लेने के बाद मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस बीच शहंशाहपुर में पीएम के हेलीकाप्टर को उतारने के लिए हेलीपैड का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है। खेतों से हरे चारे को हटाया जा रहा है। जेसीबी से मैदान समतल किया जा रहा है। साथ ही सभा स्थल से सटी पोखरी में मिट्टी डाल कर पाटने का काम भी चल रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook