Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों का तीन माह का मानदेय आवंटित

बांदा : प्रदेश सरकार ने समायोजित व असमायोजित शिक्षामित्रों का तीन माह मानदेय आवंटित कर दिया गया है। समायोजित शिक्षामित्रों को दस हजार की दर से अक्टूबर तक मानदेय दिया जाएगा।
जबकि असमायोजित शिक्षामित्रों को 3500 की दर से माह दिसम्बर तक का मानदेय दिया जाएगा। इसके लिए जिले को 3 करोड़ 45 लाख 90 हजार रुपए का बजट आवंटित किया गया है।

जिले के परिषदीय स्कूलों में करीब 1853 समायोजित व असमायोजित शिक्षामित्र कार्यरत हैं। उच्चतम न्यायालय द्वारा अगस्त माह में समायोजित शिक्षामित्रों का समायोजन अवैध करार दिए जाने के बाद से उन्हें सहायक शिक्षक का वेतन नहीं दिया गया। समायोजित शिक्षामित्र बराबर सरकार से कानून बनाकर सहायक अध्यापक पद पर बने रहने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार मानने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि सरकार ने शिक्षामित्रों के मानदेय को 3500 से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया है। जबकि असमायोजित शिक्षामित्रों का मानदेय करीब आठ माह से लंबित है। राज्य परियोजना निदेशक डा. वेदपति मिश्र ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा है कि सरकार ने जिले के 1153 समायोजित व 700 असमायोजित शिक्षामित्रों के तीन माह का मानेदय आवंटित कर दिया है। जिसमें समायोजित शिक्षामित्रों को अक्टूबर तक मानदेय दस हजार की दर से दिया जाएगा। जबकि असमायोजित शिक्षामित्रों को 3500 की दर से दिसम्बर तक का मानदेय दिया जाएगा। बेसिक शिक्षाधिकारी वीरेंद्र प्रताप ¨सह का कहना है कि शिक्षामित्रों के मानदेय के संबंध में आदेश प्राप्त हो गए हैं। जल्द ही शासन की मंशा के अनुरूप दीपावली के पूर्व शिक्षामित्रों के मानदेय का भुगतान कराया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook