Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम योगी की कैबिनेट मीटिंग में शिक्षकों की भर्ती पर हुआ बड़ा फ़ैसला…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई बैठक में शिक्षकों की बहाली पर बड़ा फ़ैसला लिया गया है.
जिसके अंतर्गत अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में संविदा पर 26 हजार शिक्षकों और राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में रिक्त पदों पर करीब साढ़े छह सौ शिक्षक और पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती किये जाने का एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.
प्रदेश सरकार के प्रवक्ता स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों को फैसलों की जानकारी दी. बताया कि अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक और प्रवक्ता के पद बड़ी संख्या में रिक्त हैं. इनमें सहायक अध्यापक के 20200 और और प्रवक्ता के 6300 पद रिक्त हैं. इसे भरने की प्रक्रिया चल रही है. कैबिनेट ने फैसला किया है कि 70 वर्ष से कम उम्र के सेवानिवृत्त शिक्षकों को मौका दिया जाएगा। प्रवक्ता को प्रतिमाह 20 हजार और सहायक अध्यापक को 15 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे.
प्रदेश में नौ राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज हैं. इन कालेजों में स्वीकृत पदों की तुलना रिक्त पदों की संख्या अधिक है. सरकार ने फैसला किया है कि संविदा पर रिक्त पद भरे जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि इन कालेजों में 369 शिक्षकों के स्वीकृत पद के सापेक्ष 261 और पैरा मेडिकल के 409 स्वीकृत पद के सापेक्ष 380 रिक्त पद हैं. इस तरह कुल 641 पदों पर भर्ती की जानी है. सरकार ने तय किया है कि संविदा पर 65 वर्ष तक के शिक्षक को अवसर मिलेगा.

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook