Breaking Posts

Top Post Ad

‘स्कूल चलो अभियान’ को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधि दें भरपूर सहयोग: सीएम योगी ने 2 अप्रैल से शुरू होने वाले अभियान को सफल बनाने को जनप्रतिनिधियों को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘स्कूल चलो अभियान’ को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर सहयोग देने का अनुरोध किया है।
मुख्यमंत्री 2 अप्रैल को सिद्धार्थनगर से ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत करेंगे। उन्होंने सभी सांसदों, विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्षों, महापौर नगर निगम, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत, ब्लॉक प्रमुखों व ग्राम प्रधानों से पूरा सहयोग देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि इस बार शत-प्रतिशत बच्चों का स्कूलों में प्रवेश कराने का लक्ष्य है। अपने पत्र में मुख्यमंत्री लिखा है कि प्रदेश में अब भी काफी बच्चों का स्कूलों में नामांकन न होने के कारण उन्हें नि:शुल्क शिक्षा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अब भी काफी बच्चे आउट ऑफ स्कूल हैं। ऐसे बच्चों का चिह्नांकन कर उन्हें स्कूल तक लाना ही हमारा लक्ष्य है। इस अभियान में घर-घर जाकर अभिभावकों को जागरूक करने, उन्हें शिक्षा के महत्व से परिचित कराने, बालक-बालिकाओं का शत प्रतिशत नामांकन कराने और उन्हें नियमित रूप से स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने लिखा है कि सरकारी स्कूलों में बच्चों को नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें, यूनीफार्म, स्वेटर, जूता-मोजा और गुणवत्तायुक्त दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जाता है। स्कूल चलो अभियान 30 अप्रैल तक चलाया जाएगा।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook