Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा अब 29 जुलाई को

अमर उजाला ब्यूरो इलाहाबाद।  एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा अब 29 जुलाई को होगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को इस वर्ष जुलाई से दिसंबर तक आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं का अर्धवार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया।
कैलेंडर के अनुसार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 अब 19 अगस्त को आयोजित की जाएगी जबकि आरओ/एआरओ मुख्य परीक्षा-2017 का आयोजन 25 से 27 नवंबर तक किया जाएगा। आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा आठ अप्रैल को हुई थी। आयोग ने अपने कैलेंडर में कुल 11 परीक्षाओं को शामिल किया है लेकिन इनमें पीसीएस-जे परीक्षा शामिल नहीं है।
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पहले छह मई को प्रस्तावित थी लेकिन आयोग ने इसे टालते हुए 24 जून को परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। इस बीच आयोग ने पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दीं। 24 जून को पीसीएस मुख्य परीक्षा के तहत राजनीति विज्ञान एवं अतर्राष्ट्रीय संबंध/लोक प्रशासन के प्रथम एवं द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा प्रस्तावित है। ऐसे में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का टलना तय माना जा रहा था। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि पीसीएस-जे के पदों का अधियाचन आयोग को अभी नहीं मिला है, इसलिए परीक्षा को कैलेंडर में शामिल नहीं किया गया है। अधियाचन मिलने पर परीक्षा की तिथि अलग से घोषित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook