Breaking Posts

Top Post Ad

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती परीक्षा देने जाना होगा बाहर

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इस बार भी हिमाचल में शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कोई सेंटर स्थापित नहीं किया है। केवी शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने के लिए इस बार भी हिमाचल के अभ्यर्थियों को पड़ोसी राज्यों के सेंटर में जाना पड़ेगा।

हिमाचल में एक भी परीक्षा केंद्र स्थापित न करने पर अभ्यर्थियों में भारी रोष है, लेकिन बेरोजगारी के चलते मजबूरी में आवेदन करना पड़ रहा है। आवेदक सुमन, कमलेश, उषा देवी, नीलम, राजेंद्र शर्मा, सुभाष, अतुल शर्मा, ज्योत्सना, अंजना गुलेरिया आदि ने कहा कि वर्ष 2016 में भी हिमाचल में कोई परीक्षा केंद्र स्थापित नहीं किया गया था।

उस दौरान भी प्रदेश में परीक्षा केंद्र स्थापित करने की मांग उठी थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। अब केवी संगठन ने इस बार भी हिमाचल में कोई सेंटर स्थापित नहीं किया है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि आज 
केवी शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर है। केवी संगठन ने प्रधानाचार्य के 76, पीजीटी के 592, टीजीटी के 1900, प्राइमरी शिक्षक के 5300, लाइब्ररियन के 50 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि केवी शिक्षक भर्ती परीक्षा का प्रदेश में सेंटर न होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो प्रदेश के परीक्षा देने के सेंटर बनाने के बारे में मानव संसाधन मंत्रालय से बात की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook