Breaking Posts

Top Post Ad

लखनऊः SCERT कार्यालय पर 68500 शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया बलप्रयोग

लखनऊः शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने शनिवार से ही एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर रखा है। यहां उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही भर्ती ना होने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी।
वहीं पुलिस प्रशासन ने रविवार अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया।
उधर, प्रदर्शन कर रहे कई अभ्यर्थियों की हालत भी खराब हो गई है और कुछ अभ्यर्थी बेहोश भी हुए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उन्हें जिला अलॉट नहीं हो जाते तब तक वह प्रदर्शन जारी रखेंगे। 
PunjabKesari
बता दें कि 68500 शिक्षक भर्ती को हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41556 अभ्यर्थियों की शनिवार से काउंसलिंग शुरू होने थी, लेकिन जो सूची जारी की गई उसमेंं 34660 अभ्यर्थियों का ही चयन हुआ। वहीं बचे हुए अभ्यर्थियों ने आरक्षण की वजह से नाम हटाने का आरोप लगाते हुए शनिवार लखनऊ के निशांतगंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। 
PunjabKesari

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने सभी बचे अभ्यर्थियों को कल रात सूची में शामिल करने के निर्देश दे दिए थे। अपर मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि 2 सितंबर को ही बचे हुए 6 हजार अभ्यर्थियों को भी जिला आवंटित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक इनको नियुक्ति पत्र नहीं मिलते, काउंसलिंग जारी रहेगी। हालांकि अभ्यर्थी रात में ही निदेशालय के बाहर ही डटे रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook