Breaking Posts

Top Post Ad

CTET 2018 एग्जाम आंसर सीट : यदि अभ्यर्थियों को आंसर की में किसी सवाल को लेकर कोई आपत्ति है तो वो क्या करे ,आइये जानते है

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने सीटेट 2018 एग्जाम की आंसर सीट शुक्रवार को जारी कर दी है।सीटेट एग्जाम का आयोजन 9 दिसंबर  2018 को किया गया था।
अभ्यर्थी अपनी आंसर सीट सीटेट की ऑफीशियल वेबसाइट https://ctet.nic.in से डाउनलोड कर देख सकते हैं। सीटेट का एग्जाम देने वाले छात्र की ऑफीशियल वेबसाइट पर अपनी आंसर सीट देख सकते हैं।

यदि अभ्यर्थियों को आंसर की में किसी सवाल को लेकर कोई आपत्ति है तो वो क्या करे ,आइये जानते है

सीटेट एग्जाम 2018 में कोई भी अभ्यर्थी अगर किसी सवाल को लेकर किसी तरह के शकुंज  की स्थिति में हो या फिर सीटेट एग्जाम की आंसर की में किसी सवाल को लेकर कोई आपत्ति है तो वो अपनी आंसर सीट खुद देख सकता है। अभ्यर्थी अपनी आपत्ति को 28 दिसंबर से 30 दिसंबर 2018 शाम 5 बजे तक दर्ज करा सकते है। अभ्यर्थियों को इस शिकायत के लिए प्रति सवाल 1000  रूपये देने होंगे अभ्यर्थी यह राशि अपने डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। अभ्यर्थी द्वारा की गई आपत्ति अगर सही साबित होती है तो उसकी फीस वापस कर दी जाएगी।

इस साल 16 लाख उम्मीदवारों ने सीटेट परीक्षा दी थी। परीक्षा 9 दिसंबर को आयोजित की गई थी। 16,91,088 कुल उम्मीदवारों में 58 फीसदी महिला उम्मीदवार और 33,10 अक्षम उम्मीदवार और 199 ट्रांसजेडर उम्मीदवार शामिल हैं। यह परीक्षा 2,144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। सीटेट के पेपर -1 में भाग लेने वाले सफल उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर -2 में बैठने वाले सफल अभ्यर्थी कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook