Breaking Posts

Top Post Ad

पहले दिन अनुपस्थित 17 महिला अभ्यर्थियों को मिली नौकरी : 23 Jan 2015

इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के क्रम में बुधवार को जिले में 419 अभ्यर्थियाें को नियुक्ति पत्र जारी किए गए। चार वर्ष के लंबे इंतजार के बाद नियुक्ति पत्र मिलने पर प्रशिक्षु शिक्षकों के चेहरे खिल उठे। दूसरे दिन 666 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए बुलाया गया था। इसमें 247 अनुपस्थित रहे। पहले दिन अनुपस्थित रही 17 महिला अभ्यर्थियों ने भी अपनी दावेदारी करके नियुक्ति पत्र हासिल किया।

सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर बीएसए राजकुमार के नेतृत्व में नियुक्ति पत्र जारी किए गए। नौकरी पाने की खुशी हर चयनित शिक्षक के चेहरे पर दिखाई पड़ी। दूसरे दिन पुरुष सामान्य कला के 160 अभ्यर्थियों में से 113, पुरुष सामान्य विज्ञान में 165 में 97, पुरुष ओबीसी कला में 86 में 57, पुरुष ओबीसी साइंस में 88 में 52, पुरुष एससी कला में 59 में 47, पुरुष एससी साइंस में 80 में 45, शिक्षामित्रों में 18 में आठ तथा मंगलवार को अनुपस्थित 17 महिला अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र हासिल किया। पहली बार नियुक्ति पाने वाले बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों में से कुछ को शहर के पास मऊआइमा, चाका, बहादुरपुर में नैनाती मिली तो कुछ अभ्यर्थियों को कोरांव, मांडा और हंडिया में नियुक्ति पत्र मिला। दूर विद्यालयों में नियुक्ति पत्र मिलने से कुछ अभ्यर्थी परेशानी दिखाई पड़े। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत टीईटी में अनारक्षित वर्ग में 70 फीसदी, आरक्षित वर्ग में 65 फीसदी अंक पाने वालों को भी नियुक्ति पत्र देने की मांग की है। अपनी मांग को लेकर टीईटी मोर्चा तीन फरवरी को लखनऊ में प्रदर्शन करेगा।
प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति काउंसलिंग आज से
इलाहाबाद (ब्यूरो)। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति की काउंसलिंग बृहस्पतिवार से होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार के अनुसार नगर क्षेत्र में दिसंबर 2009 तक नियुक्ति पाने वाले सभी शिक्षकों को पदोन्नति के लिए 22 जनवरी को तीन बजे सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय मम्फोर्डगंज में बुलाया गया है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्र में दिसंबर 2006 तक नियुक्ति पाने वाले विकलांग एवं विज्ञान वर्ग के शिक्षकाें को 22 जनवरी को काउंसलिंग के लिए तीन बजे से बुलाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों के अन्य सभी वर्ग के शिक्षकों को 25 जनवरी को पदोन्नति काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।
मम्‍फोर्डगंज स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर नियुक्ति पत्र लेने को लाइन में लगे शिक्षक।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook