Breaking Posts

Top Post Ad

हाईस्कूल फेल बनी शिक्षिका बर्खास्त - 23 Jan 2015

फर्जी तरीके से पहले शिक्षामित्र व अब सहायक अध्यापिका का पद पाने वाली शिक्षिका को खामियाजा भुगतना पड़ा है। बीएसए ने जहां उसकी सेवा समाप्त कर दी, वहीं अब फर्जीवाड़ा करने की रिपोर्ट भी थाना हाथरस गेट में दर्ज कराई जाएगी।

मंजूलता शिक्षामित्र के पद पर नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय आर्य समाज में तैनात थी। स्नातक के बाद बीटीसी प्रशिक्षण करने के बाद सहायक अध्यापक के पदों पर शिक्षामित्रों का समायोजन हुआ। इसमें महिला शिक्षामित्र मंजूलता को भी सहायक अध्यापिका का ओहदा मिला। विभागीय अधिकारियों ने समायोजन के बाद शिक्षामित्रों के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने के लिए क्षेत्रीय सचिव मेरठ कार्यालय भेज दिए। वहां से दिगम्बर ¨सह और मंजूलता की फर्जी सर्टिफिकेट की रिपोर्ट आई। शिक्षिका ने 1993 में हाईस्कूल की परीक्षा दी थी, जिसमें वो फेल हो गई थी, लेकिन उसने पास की मार्कशीट बनवाकर शिक्षामित्र की नौकरी हासिल कर ली। दोनों को बीएसए ने नोटिस देकर जवाब मांगा लेकिन जब जवाब नहीं आया तो दिगम्बर की कई माह पूर्व सेवा समाप्त करके थाना हाथरस गेट में रिपोर्ट करा दी थी, लेकिन शिक्षिका का नोटिस जब रिसीव नहीं हुआ तो उसके आवास खंदारी गढ़ी पर नोटिस डाक के जरिए भेजा गया। अंतिम नोटिस का जवाब न देने पर अब बीएसए देवेन्द्र गुप्ता ने शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी। वहीं फर्जीवाड़ा किए जाने पर अब रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना हाथरस गेट में तहरीर दी जा रही है।
इनकी सुनो
शिक्षिका के खिलाफ फर्जीवाड़ा की रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। वहीं जो मानदेय बतौर शिक्षामित्र प्राप्त किया है। उसकी जल्द ही रिकवरी की जाएगी।
देवेन्द्र गुप्ता, बीएसए, हाथरस।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook