महज 29 फीसदी ने लिया नियुक्ति पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 01/02/2015

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। टीईटी उत्तीर्ण बीएड योग्यताधारी प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में पहले चरण में मात्र 29.35 फीसदी अभ्यर्थियों ने ही नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। अब भी जिले को आवंटित पद के सापेक्ष करीब 70 फीसदी सीटें खाली हैं। दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र वितरण के लिए 989 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। पहले चरण में सबसे ज्यादा सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र लेकर विद्यालयाें में जॉइन कर लिया है।
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले को 1400 पद आवंटित हैं। पहले चरण में बुलाए गए अभ्यर्थियों में अधिकतर लोग नहीं पहुंचे हैं। पहले चरण में सभी वर्ग में मात्र 411 अभ्यर्थियों ने ही नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। माना जा रहा है कि टॉप मेरिट वाले अधिकतर अभ्यर्थियों ने अपनी सुविधानुसार किसी अन्य जिले में नियुक्ति पत्र लिया है। इस हिसाब से जिले में आवंटित पद के सापेक्ष 989 पद रिक्त हैं। पहले चरण में सबसे ज्यादा सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। महिला सामान्य वर्ग विज्ञान में सर्वाधिक 61, कला में 56 और इसी वर्ग में पुरुष कला में 53 व विज्ञान में 50 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। इस हिसाब से अब दूसरे चरण के नियुक्ति पत्र वितरण में मेरिट जारी करते हुए 989 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा।

बीएसए रमेश यादव ने बताया कि पहले चरण में नियुक्ति पत्र वितरण का कार्य पूरा करते हुए पत्रावलियों की जांच कर ली गई है। सूची बनाकर शनिवार को डायट प्रशासन को उपलब्ध करा दी गई है। जल्द ही दूसरे चरण की मेरिट जारी होने की उम्मीद है। उसके बाद नियुक्ति पत्र वितरण शुरू होगा।

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती का मामला, अब दूसरे चरण के लिए बुलाए जाएंगे अभ्यर्थी


 http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week