Breaking Posts

Top Post Ad

आश्वासन मिलने के बाद लौटे प्रदर्शनकारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

संवाद सूत्र, लखनऊ : टीईटी अभ्यर्थियों का धरना बुधवार को जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। अंतिम दिन अभ्यर्थियों ने गांधी प्रतिमा के पास भीख मांग कर विरोध जताया। जल्द मांगें पूरी न होने पर अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन करने का एलान किया।
प्राथमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला स्थल पर टीईटी 2011 उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर दर्जनों अभ्यर्थी क्रमिक अनशन पर बैठे थे।
दोपहर करीब तीन बजे प्रदर्शनकारियों ने लक्ष्मण मेला स्थल से हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा की तरफ कूच किया। अपने बैनर के साथ प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते अशोक मार्ग से हजरतगंज पहुंचे, जहां उन्होंने सड़क किनारे भीख मांग कर राहगीरों को अपनी व्यथा सुनाई। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने का भरोसा जताया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद मोर्चा के संयोजक हिमांशु राणा ने लक्ष्मण मेला स्थल पहुंचकर क्रमिक अनशन समाप्त करने की घोषणा की। हिमांशु राणा ने प्राथमिक शिक्षकों के तीन लाख रिक्त पदों पर टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति करने की सरकार से अपील की। लखनऊ इकाई के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि काउंसलिंग में शामिल अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook