Breaking Posts

Top Post Ad

आठ साल के इंतजार के बाद चार आवेदकों ने जमा कराई फाइलें

मैनपुरी (भोगांव) : आठ साल के इंतजार के बाद शिक्षक बनने की राह में अड़चनें दूर होने के बाद आवेदकों में उत्साह दिखाई दिया। पत्राचार से बीएड करने वाले विशिष्ट बीटीसी के आवेदकों को प्रशिक्षण के लिए आमंत्रित किए जाने के लिए जारी आदेश के बाद पहले दिन चार आवेदकों ने अपनी फाइलें जमा कराई।

पिछले वर्ष 2007 और 2008 में पत्राचार के माध्यम से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय और राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय इलाहाबाद से बीएड कर विशिष्ट बीटीसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उस समय प्रशिक्षण से बेदखल कर दिया गया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट में लंबी लड़ाई के बाद इन अभ्यर्थियों को राहत मिली थी।
सुप्रीम कोर्ट द्वारा इन सभी को विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण के लिए अर्ह माने जाने के बाद शासन ने पिछले दिनों आदेश जारी कर दिया था और जनपद में 8 साल पहले आवेदन करने वाले सभी 12 आवेदकों को बुलाकर उनकी फाइलों को जमा करने के बाद प्रवेश की औपचारिकताएं पूर्ण कर प्रशिक्षण दिए जाने के निर्देश दिए थे। बुधवार सुबह ऐसे आवेदक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे और अपनी समस्त शैक्षिक एवं आरक्षण संबंधी प्रमाणपत्रों की पूरी पत्रावली जमा की।
पहले दिन चार आवेदकों ने डायट पर अपनी फाइलों को जमा किया। प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक अब इन आवेदकों को 6 फरवरी को काउंसिलिंग के लिए आना होगा और इसके बाद 8 फरवरी से इनका 6 माह का प्रशिक्षण शुरू कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण की अवधि के दौरान संबंधित अभ्यर्थियों को 1500 रुपये मानदेय भी मिलेगा।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook