Breaking Posts

Top Post Ad

बहराइच Updates - आखिरकार मिला ज्वाइनिंग लेटर, चमके चेहरे

बहराइच जिले में प्रशिक्षु शिक्षकों को आखिरकार दूसरे चरण का नियुक्ति पत्र शुक्रवार दोपहर से मिलने लगा। दूसरे चरण के पहले दिन देर शाम तक 186 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिल सके। ज्वाइनिंग लेटर पाकर प्रशिक्षु शिक्षकों के चेहरे चमक उठे।जिले में 3600 प्रशिक्षु शिक्षकों केपद सृजित हैं। इसके सापेक्ष प्रथम चरण में 1285 प्रशिक्षु शिक्षकों ने विभिन्न स्कूलों में ज्वाइन किया था।
शासन ने दूसरे चरण में पांच फरवरी तक नियुक्ति पत्र वितरण के आदेश दिए थे लेकिन शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान समय से कटऑफ जारी नहीं कर सका। इसके चलते नियुक्ति पत्र वितरण का निर्धारित समय समाप्त होने के बाद छह फरवरी की दोपहर राजकीय इंटर कॉलेज में कटऑफ सूची चस्पा हो सकी।सूची चस्पा होते ही उसमें अपनी मेरिट देखने के लिए प्रशिक्षु शिक्षकों का तांता उमड़ पड़ा। एक बजे से नियुक्ति पत्र का वितरण गहमागहमी के बीच शुरू हुआ।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि अभी भी 2315 प्रशिक्षु शिक्षकों के पद रिक्त हैं।उनके लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। दो दिन में नियुक्ति पत्र वितरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।
30 हजार की हुई थी काउंसलिंग
जिले में 3600 पदों पर प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी उत्तीर्ण एक लाख 95 हजार लोगों ने आवेदन किया था। इनमें से मेरिट के आधार पर 30 हजार की काउंसलिंग की गई थी। उसी काउंसलिंग के तहत नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook