Breaking Posts

Top Post Ad

अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण करने के लिए 7 दिनों का समय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

तय समय में नहीं हो पाया अनुदेशकों का चयन

मैनपुरी, भोगांव: उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषयवार अंशकालिक अनुदेशक बनने की चाहत रखने वाले जिले के अभ्यर्थियों का इंतजार लंबा होता जा रहा है। चयन सूची में स्थान पा चुके आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए डीएम की अनुमति का इंतजार चयन समिति को है।
अब संभावना बन रही है कि बुधवार शाम तक अनुदेशक की सूची को डीएम द्वारा हरी झंडी मिलते ही अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार समाप्त हो सकता है।
जिले के चयनित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर अनुदेशकों से शिक्षण कार्य कराने के लिए शासन के निर्देश पर मार्च में काउंसि¨लग प्रक्रिया पूरी कराई गई थी। 82 पदों के लिए केवल 37 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग में भाग लिया था। इन अभ्यर्थियों की फाइलों की जांच पड़ताल में तमाम प्रकार की विसंगतियां सामने आने पर चयन समिति द्वारा 18 को बाहर का रास्ता दिखा गया था। जबकि फाइनल तौर पर केवल 19 अभ्यर्थियों को सूची में शामिल किया गया। इन अभ्यर्थियों की पत्रावली को अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजा गया है। शुरूआती चरण में चयन समिति की बैठक न हो पाने और उसके बाद लगातार अवकाश के चलते अनुदेशक के चयन का काम निरंतर लेट होता जा रहा है। शासन द्वारा हरहाल में मंगलवार तक नियुक्ति पत्र जारी करने एवं कार्यभार ग्रहण करने का समय निर्धारित किया गया था। लेकिन इस समय सीमा के अंदर फिलहाल काम पूरा नहीं हो पाया है। अनुदेशकों के चयन की पत्रावली को बुधवार को डीएम के अनुमोदन की पूरी संभावना जताई जा रही है। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि चयन समिति के द्वारा नियुक्ति पत्र जारी करने के बाद अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण करने के लिए 7 दिनों का समय दिया जाएगा।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook