Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र मिलने पर झलकी खुशी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

नियुक्ति पत्र मिलने पर झलकी खुशी
मैनपुरी, भोगांव : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को परवान चढ़ाने के लिए प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में पांचवीं नियुक्ति सूची जारी कर दी गई है। पांचवीं सूची में 23 अभ्यर्थियों को मौका मिला है। इन्हें बुधवार से बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। प्रक्रिया में शुरुआती चार चरणों में 76 पद फुल हो चुके हैं।

प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में चार चरण में नियुक्ति पत्र जारी होने के बावजूद भी जिले के 100 पदों में से 23 के खाली रह जाने के चलते शासन के निर्देश पर चयन समिति ने पांचवी नियुक्ति सूची तैयार कर अनुमोदन के लिए डीएम के पास भेजी थी। पांचवीं सूची में शामिल अभ्यर्थियों को अनुमोदन का बेसब्री से इंतजार था। डीएम द्वारा सोमवार की देर रात्रि पांचवीं नियुक्ति सूची को हरी झंडी दे दी गई है। अनुमोदन मिलते ही इस सूची में स्थान पाने में कामयाब रहे अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने का रास्ता साफ हो गया है।
चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल, सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा ने बताया कि पांचवें चरण की नियुक्ति सूची में शामिल अभ्यर्थियों को बुधवार से जनपद मुख्यालय स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर नियुक्ति पत्रों का वितरण शुरू किया जाएगा। नियुक्ति पत्र वितरण और विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करने के लिए अभ्यर्थियों को 13 अप्रैल तक का समय दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अवधि के बाद पद खाली रहने पर अगली सूची निर्गत कर दी जाएगी। जब तक पदों का कोटा फुल नहीं होगा। तब तक नियमित अंतराल पर अपेक्षाकृत कम मेरिट वालों को शिक्षक बनने के लिए सूची में स्थान दिया जाता रहेगा। पांचवें चरण की नियुक्ति सूची जारी होते ही इसके दीदार के लिए अभ्यर्थियों में होड़ लगी रही। जिन अभ्यर्थियों को स्थान मिला है उनके चेहरों पर खुशी झलक आई है।
वीडियो कांफ्रें¨सग में जानी प्रगति
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में अब तक की प्रगति से एक बार शासन रूबरू हुआ। मंगलवार को सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता, निदेशक दिनेश बाबू शर्मा व निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर ¨सह ने वीडियो कॉफ्रें¨सग के जरिए जिले में अब तक की स्थिति का आकलन किया।
अधिकारियों ने चयन प्रक्रिया के संबंध में अग्रिम निर्देश डायट प्राचार्य व बीएसए को दिए और नियमित अंतराल पर पद खाली रहने पर लगातार सूची निर्गत करने को कहा।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

Facebook