9 मई को छुट्टी करने का प्रस्ताव : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

महाराणा प्रताप जंयती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की तैयारी
लखनऊ (ब्यूरो)। प्रदेश सरकार छुट्टियों की सियासत को और रंग देने की तैयारी में है। महाराणा प्रताप की जयंती पर नौ मई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा सकता है। इस संबंध में प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया है।
जानकार बताते हैं कि कुछ क्षत्रिय नेताओं ने बीते दिनों मुख्यमंत्री से महाराणा प्रताप की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की थी। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर अवकाश घोषित कर चुकी सरकार, इस मांग को नजरंदाज कर महाराणा प्रताप और चंद्रशेखर की तुलना का कोई मौका नहीं देना चाहती। सूत्र बताते हैं कि शासन से संकेत मिलने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने नौ मई को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज दिया है। माना जा रहा है कि क्षत्रियों को लुभाने की मुहिम के तहत ही स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री अरविंद सिंह गोप को पार्टी का प्रदेश महासचिव बनाया गया है। छुट्टियां सियासी मन को कितना प्रभावित करती हैं इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सत्ता में आने पर जिस समाजवादी सरकार ने अंबेडकर पुण्यतिथि की छुट्टी निरस्त की थी, उसने तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद उसी छुट्टी को बहाल करने में कोई हिचक नहीं दिखाई।
सामान्य प्रशासन विभाग ने 9 मई को छुट्टी करने का भेजा प्रस्ताव
क्षत्रियों को आकर्षित करने की मुहिम में जुटी सरकार


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Big Breaking

Breaking News This week