Breaking Posts

Top Post Ad

प्रोफेशनल कोर्स वालों पर लिया अहम निर्णय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

29,334 शिक्षक भर्ती: प्रोफेशनल कोर्स वालों पर लिया अहम निर्णय
अमर उजाला, लखनऊ उच्च प्राइमरी स्कूलों में चल रही 29,334 गणित-विज्ञान शिक्षक पदों पर भर्ती में प्रोफेशनल कोर्स वालों को भी काउंसलिंग में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। इससे पहले नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) से बातचीत कर 82 अंक पर पास किए गए टीईटी वालों से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।

सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। उन्होंने कहा है कि ये सभी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद ही पात्रों को शिक्षक का नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
आवेदन किया था पर काउंसलिंग में नहीं दिया मौका
सचिव बेसिक शिक्षा ने अधिकारियों के साथ बैठक में गणित-विज्ञान शिक्षक पद के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया के बारे में हाईकोर्ट में चल रहे मुकदमों की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में प्रोफेशनल कोर्स वालों ने भी आवेदन किया था, लेकिन इन्हें काउंसलिंग में शामिल नहीं किया गया। इसलिए टीईटी में 82 अंक पर पास किए जाने वालों से आवेदन लेने के बाद शुरू होने वाली काउंसलिंग में इनको भी शामिल किया जाएगा।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को निर्देश दिया कि एनआईसी से समय मिलने के बाद आवेदन लेने का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। आवेदन के लिए अधिक समय नहीं दिया जाएगा, जिससे काउंसलिंग जल्द पूरी कराई जा सके।
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook