Breaking Posts

Top Post Ad

भर्तियों का माहौल बनाए रखना चाह रही सरकार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कई पदों के लिए शुरू की कार्यवाही

ग्राम पंचायत अधिकारी व लेखपाल पदों के लिए आवेदन कल से
चकबंदी लेखपाल
परीक्षा तिथि तय होनी बाकीअधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने चकबंदी लेखपाल के 3821 रिक्त पदों के लिए आवेदन लेने की कार्यवाही पूरी कर ली है। इसके लिए 26 लाख से अधिक आवेदन किए गए हैं। आवेदकों की बड़ी संख्या के मद्देनजर आयोग परीक्षा की रणनीति बनाने में जुटा है। एक विकल्प ये भी है कि परीक्षा दो पालियों में कराई जाए। हालांकि आयोग अभी कुछ भी कहने से बच रहा है।

ग्राम पंचायत अधिकारी

3587 पदों पर इंटरव्यू से भर्ती

अधीनस्थ सेवा चयन आायोग ने पंचायतीराज विभाग के ग्राम पंचायत अधिकारी के रिक्त 3587 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा है। इन पदों पर भर्ती सीधे इंटरव्यू के जरिए होगी। ऑनलाइन आवेदन 22 जून से 13 जुलाई तक किए जा सकेंगे। पूर्व में पंचायतीराज विभाग ने इन पदों के लिए आवेदन मांगा था। तब करीब 35 लाख आवेदन आने की बात कही गई थी। हालांकि भर्ती नहीं हो पाई थी।
कंडक्टर भर्ती

32 जिलों में 23 अगस्त को परीक्षा

कंडक्टर के 1690 पदों के लिए 5.66 लाख आवेदन आए हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन पदों की परीक्षा के लिए 32 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला किया है। आयोग ने 23 अगस्त को परीक्षा कराने का फैसला किया है।

बोरिंग टेक्नीशियन :

नौ अगस्त को लखनऊ में परीक्षा

बोरिंग टेक्नीशियन के रिक्त 423 पदों के लिए लिखित परीक्षा नौ अगस्त को होगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के एक पदाधिकारी ने बताया कि करीब 44 हजार आवेदन इन पदों के लिए आए हैं। परीक्षा लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर ही कराई जाएगी।

समूह ‘घ’ की बंद भर्तियां खोलने की भी सुगबुगाहट
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook