Breaking Posts

Top Post Ad

एसआइटी को ब्योरा भेजने को डायट पर खंगाले अभिलेख : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव: आगरा विवि से स्नातक की डिग्री करने के बाद विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों के द्वारा किए गए हेरफेर की जांच में जुटी एसआइटी ने एक बार फिर संपूर्ण ब्योरा तलब किया है। बीएसए कार्यालय द्वारा कई बार पत्राचार किए जाने के बावजूद भी विवरण उपलब्ध न कराए जाने पर एसआइटी के आलाधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की है। एसआइटी को ब्योरा भेजने के लिए पूरे दिन डायट पर बीएसए कर्मी जुटे रहे।

विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया 2007 से 2010 के मध्य जिले में नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थी हेरफेर की शिकायत के बाद जांच के दायरे में हैं। इन अभ्यर्थियों में आगरा विवि से स्नातक की डिग्री हासिल करने वाले को जांच के दायरे में लाया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर संपूर्ण प्रक्रिया में हुए हेरफेर के बावत जांच का जिम्मा विशेष अनुसंधान दल (एसआइटी) को दिया गया है। तकरीबन एक वर्ष से एसआइटी द्वारा इस जांच को किया जा रहा है। 4 माह पहले एसआइटी के द्वारा डायट से पूरा विवरण तलब किया गया था। इसके बाद एक बार फिर एसआइटी द्वारा जांच प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए सभी अभ्यर्थियों की वर्षवार सूची बीएसए कार्यालय से तलब की है। एसआइटी के अपर पुलिस महानिदेशक ने बीएसए को पत्र भेजकर जल्द सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। एसआइटी ने एक प्रारूप बनाकर सूचनाओं को मांगा है। एसआइटी के पत्र के बाद जिले में वर्ष 2007 और 2008 में विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया के तहत चयनित होने वाले आगरा विवि से स्नातक डिग्री धारक अभ्यर्थियों का ब्योरा संकलित करने के लिए मंगलवार को बीएसए कार्यालय के लिपिक डायट पर कवायद करते रहे। इस जांच के दायरे में दोनों वर्षो में तकरीबन 3 सैकड़ा अभ्यर्थियों के आने की संभावना है। एसआइटी द्वारा मामले में जांच की प्रगति से हाईकोर्ट को अवगत कराया जाएगा। प्रकरण गंभीर होने के चलते सूचना देर शाम तक तैयार की जाती रही।
एसआइटी द्वारा मांगा गया विवरण बुधवार को हरहाल में भेज दिया जाएगा। इस काम को तेजी के साथ पूरा कराया जा रहा है। जांच प्रक्रिया में एजेंसी के सहयोग के लिए बीएसए कार्यालय से हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
हरिकेश यादव, बीएसए, मैनपुरी।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook